Breaking Posts

Top Post Ad

गणित विज्ञान के 183 शिक्षकों को वेतन जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

रामपुर। लंबे इंतजार के बाद गणित विज्ञान के 183 शिक्षकों को वेतन जारी कर दिया गया। यह शिक्षक काफी समय से वेतन जारी करने की मांग कर रहे थे। वेतन जारी होेने के बाद शिक्षकों के चेहरे खिल उठे हैं। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित विज्ञान के शिक्षकों की भर्ती पिछले दिनों की गई थी।
इसके तहत प्रदेश भर में 29 हजार जबकि रामपुर में 350 शिक्षकों की भर्ती की गई थी। भर्ती की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन शिक्षकों ने ज्वाइन भी कर लिया था,लेकिन इनको वेतन जारी नहीं किया गया था,जिसको लेकर शिक्षकों में गुस्सा था।
साथ ही कई संगठन इसको लेकर मांग कर रहे थे। इस बीच बेसिक शिक्षा विभाग ने उन शिक्षकों का वेतन जारी करने का आदेश दिया था,जिनके प्रमाण पत्रों का सत्यापन पूरा हो चुका है। इस आदेश के बाद विभाग ने उन शिक्षकों के वेतन देने की कवायद शुरू की थी,जिनके प्रमाण पत्र सत्यापित हो चुके हैं। बेसिक शिक्षा विभाग ने पहले चरण में फिलहाल 183 शिक्षकों का वेतन बुधवार को जारी कर दिया। वेतन जारी होने के बाद शिक्षकों ने राहत की सांस ली है। दूसरी ओर शिक्षक संगठनों ने भी खुशी जाहिर की है। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यतक्ष अजहर अमहद ने इस पर खुशी जाहिर की। इससे पहले एक शिष्टमंडल भी बीएसए से मिला और वेतन देने की मांग रखी,जिस पर बीएसए ने आवश्यक कार्रवाई का भरोसा दिया। इस मौके पर असद सईद खां, जावेद खां, नाजिश, सौरभ गुप्ता, सलीम अहमद, सईद आदि मौैजूद रहे।
वेतन जारी होने के बाद शिक्षकों में छाई खुशी
यह शिक्षक काफी समय से वेतन जारी करने की मांग कर रहे थे

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook