Breaking Posts

Top Post Ad

आज हुई बेसिक शिक्षा मंत्री और सचिव आशीष गोयल से मुलाकात updates : Ganesh Dixit : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हमारा प्रतिनिधिमण्डल जिसमें मेरे साथ सर्वश्री मीना तोमर,ऋषि यादव,आसिफ मोहम्मद,विनय शुक्ल आदि विधान सभा सचिवालय में बेसिक शिक्षा मंत्री से मिला,तदुपरान्त उनके निर्देश पर बेसिक शिक्षा सचिव आशीष गोयल जी से मुलाकात हुई,वार्ता हुई -
1- दोनों लोगों की सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा जी से पूर्व में ही वार्ता हो चुकी थी जिसका आभास हमें दोनों ही लोगों के समान उदबोधन से हुआ,जिसमें दोनों ने ही विज्ञप्ति में मात्र छः माह के मानदेय की बात दोहराई पर जब हमने सचिव संजय सिन्हा का आदेश दिखाया जिसमें उन्होंने हमें पूर्व की भाँति कार्य करते रहने को आदेशित किया था, इसके साथ ही दो सत्यापन पर वेतन निर्गत करने को बोला तो उन्होंने बोला की आप लोगों की Bed डिग्री बाहरी है अर्थात बेसिक से इसका नाता नहीँ रहा क्योंकि sm या btc की तो विभागीय प्रशिक्षण हैं इसलिये उनका वेरिफिकेशन विभाग में ही होना है इस पर हमने जूनियर का आदेश दिखाया !
2- कुल मिलाकर अब मानदेय और दो सत्यापन का आदेश करना है,जबकि मानदेय का सचिव का प्रस्ताव संजय सिन्हा के पास मौजूद है और वह काम करते रहने का आदेश करने के बावजूद विज्ञप्ति में छः माह के मानदेय की बात मंत्रीजी और बेसिक शिक्षा सचिव को समझाकर मानदेय देने व सत्यापन के आदेश से बच रहे हैं !
खैर,सचिव सर ने संजय सिन्हा से वार्ता करके दोनों के आदेश अतिशीघ्र करवाने का वादा किया है !
हम पूरी जी जान से लगे हुये हैं और समाधान मिलने तक हम संघर्षरत रहेंगे, मेरा हमारी इलाहाबाद टीम से अनुरोध है की वो संजय सिन्हा से लगातार वार्ता करें और हरसम्भव प्रयास करें,चाहे फ़िर बेसिक शिक्षा परिषद पर अनवरत अनशन करना पड़े !हर हाल में दवाब बनाकर दोनों आदेश निकलवाने का प्रयास करें !
हम सभी लगे हैं इसके बावजूद हमारे ही कुछ साथी अपने व्यक्तिगत हितों गुटबाजी करके आलोचना से बाज नहीँ आते,मन व्यथित हो जाता है, जिसका नतीजा हमारी सांगठनिक शक्ति पर पड़ रहा है और हम दवाब बनाने में असफल हो रहे हैं !
12091 के आदेश पालन की वार्ता करने पर भर्ती जारी होने की बात कही !
Last resolution is supreme court for all ......we will go for it .....surely ....definitely .......because we have right of equality and wages for work .
आशा है जल्द ही हमारी समस्यायों के समाधान होंगे,पर हमें एक बार पुनः एक होना होगा,नकारात्मक व कुत्सित मानसिकता के प्रभाव व छाया से निकलना होगा !
सन्घेय शक्ति सर्वदा !
जय हिन्द जय टीईटी !!

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook