Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी प्रमाण पत्र पर नियुक्ति पाने वाले मुन्ना भाइयों के मिलने का सिलसिला जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी प्रमाण पत्र पर नियुक्ति पाने वाले मुन्ना भाइयों के मिलने का सिलसिला जारी है। वर्ष 2014 में फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पाए जाने पर 45 टीचरों को वेतन रोक नोटिस जारी किया गया है। साथ ही कार्रवाई की तैयारी भी शुरू हो गई है। बताते चले कि इससे पहले 38 मुन्ना भाई मिल चुके हैं।
जिसमें 32 पर एफआईआर दर्ज है। उधर, इसस मामले से विभाग में हड़कंप है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. बृजेश मिश्र में 6 अगस्त 2014 को नियुक्त किए गए बीटीसी/ विशिष्ट बीटीसी एवं उर्दू बीटीसी के अंतर्गत जिले में विभिन्न विद्यालयों में तैनात 45 टीचरों का वेतन टीईटी 2011 का प्रमाण पत्र संदिग्ध मिलने पर वेतन रोक कर नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब मांगा है।
इनमें बेंहदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय तुरनारूद्ध के टीचर हरवीर सिंह, सर्वे के सुनील सिंह, मडिलहा के मनोज कुमार मढ़िया के सौरभ सचान, मौलवी खेड़ा योगेंद्र सिंह, महमूदपुर लाल्ता के उमेश चंद्र यादव, बिलग्राम ब्लाक के सखेड़ा की कुमारी नीरज यादव, टड़ियावां के कोड़रा के राजेंद्र सिंह, भरावन के महसुआ के दिनेश कुमार, मंडौली के राम गोपाल सिंह, महुआ डांडा गीतम सिंह, कुकरा के रघुराज सिंह, हरपालपुर ब्लाक के लुलामऊ द्वितीय के टीचर मोहन सिंह बारी के सुरेंद्र सिंह, टिकार के विवेक कुमार यादव, मस्तापुर के मनोज कुमार, बरान के प्रेम चंद्र, महसूलापुर के मनोज कुमार, मिश्रनपुरवा के प्रमोद कुमार, किरतियापुर के माघवेंद्र सिंह, अहिरोरी ब्लाक के खद्दीपुर के दिनेश चंद्र, कुचौरा के हरेन्द्र पाल सिंह, टोडरपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय कुसुमा के परवीन कुमार, मझिला के राजीव कुमार, मझौची के अरविंद कुमार, माधौपुर के राघवेंद्र सिंह, कुचीखेड़ा के हरीसिंह बछौर, संडीला ब्लाक के खुटेहना के बने सिंह, मदारपुर के जसवीर सिंह, सांडी ब्लाक के कुलिया के विनय कुमार, बहेलियनपुर के शिव कुमार, कुशलपुरवा के हरवीर सिंह, रजानी खेड़ा की शशि यादव, महितापुर के प्रेम सिंह, सेमरिया के धर्मवीर सिंह, भरखनी ब्लाक के मुंडेर की सुशीला कुमारी, कुंवरपुर के यतेंद्र, रामपुर लाल की पारुल बघेल,मल्लावां ब्लाक के मीर नगर की सपना,हरियावां के शाहपुर बिनौरा की ललिता यादव, शहजाद नगर की ममता सिंह, पिहानी ब्लाक के पिपरी की बीना वर्मा, कौड़ा के शिवकुमार, कोथावां ब्लाक के मालपुर के अरविंद कुमार और मनिकपुर के महेंद्र पाल शामिल है।
बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. ब्रजेश मिश्र ने बताया कि सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। एक सप्ताह तक सही जवाब न देने पर सेवा समाप्त कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इससे विभाग में हड़कंप मच गया।
तीन सदस्यीय टीम करेगी जांच
हरदोई। जिले में वर्ष 2015 में टीईटी के आधार पर मिले 38 मुन्ना भाइयों के मामले में जांच के लिए शिक्षा निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद लखनऊ सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने बीएसए की आख्या के आधार पर तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है। जिसमें संयुक्त शिक्षा निदेशक लखनऊ मंडल सुत्ता सिंह, उप शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा निदेशालय लखनऊ गणेश कुमार और विधि अधिकारी परिषद मुख्यालय लखनऊ प्रदीप कुमार वर्मा शामिल है। शिक्षा निदेशक ने पांच फरवरी तक जांच की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। इससे विभाग में हड़कंप मचा है।
टीईटी प्रमाणपत्रों का नहीं हो सका मिलान,
वर्ष 2014 में 315 टीचरों की नियुक्ति
वर्ष 2015 की नियुक्ति में मिले है 38 मुन्ना भाई,32 पर दर्ज हो चुकी है रिपोर्ट 

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook