Breaking Posts

Top Post Ad

केस की अगली सुनवाई 9 मई तथा शिक्षामित्रों की 11 जुलाई को होना तय

जैसा कि आप सभी को जानकारी थी कि आज का दिन हम सभी के लिए महत्वपूर्ण होगा, वैसा ही रहा। आज हम एक कदम ओर आगे बड़ गए है। 7 दिसम्बर 2015 को लगभग 1100 अभ्यर्थियों के लिए हुए एड हॉक अप्पोइन्मेंट के आदेश के बाद से हर किसी ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ दौड़ लगा दी।

ऐसे में हमने प्रयास किया कि अधिकतम साथियों को एकजुट किया जाये और लड़ाई को एक सही दिशा दी जाये।
एक टीम के रूप में हमने अपना अधिकतम प्रयास किया जिसका पहला परिणाम हमें आज प्राप्त हो गया है।
आज लगभग 11:20पर कोर्ट बैठी और जैसी कि उम्मीद थी पूरा कोर्ट रूम एडवोकेट्स से भरा होगा वैसा ही कुछ नजारा था। सुनवाई का प्रारंभ होता कि दीपक मिश्रा जी ने कहा कि शिक्षामित्रों को रिप्रिजेंट करने वाले एडवोकेट्स कोर्ट रूम लीव आउट हो जाये और उनका केस मुख्य याचिका से अलग कर दिया। इसके बाद प्रमुख मुद्दा टेट मेरिट या गुणांक मेरिट को भी एड्जर्न कर दिया। इसके बाद सबसे पहले हमारी वरिष्ठ ए ओ आर शारदा देवी जी ने बोलना प्रारम्भ किया उन्होंने 1100में याची लाभ से वंचित रह गए रेस्पोंडेंट का पक्ष रखा व् आदेश लिया। तथा बॉर्डर लाइन हेतु 12,091, 10% शिक्षामित्र सीट्स, जूनियर से रिक्त हुई सीट्स, आदि मुद्दों पर सीनियर एडवोकेट वी मोहना जी ने बहस प्रारम्भ की किन्तु एडवोकेटस की भारी भीड़ और IA व् रिट पिटिसन्स की सुनामी का ध्यान देते हुए उन पर ही चर्चा की।

हमारे सीनियर एडवोकेट्स के साथ अन्य सभी ने भी याची लाभ आदि पर बहस की तब कोर्ट ने सभी एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड को निर्देश दिया कि 3 दिन के अंदर सभी याचियों की लिस्ट को सर्टिफाइड करके सरकारी एडवोकेट गौरब भाटिया को रिसीव कराने का आदेश दिया जिस पर सरकार को 2.5माह में सभी प्रकार के वेरिफिकेसन करके कोर्ट के समक्ष उपलब्ध कराने के आदेश दिया। जिस पर नियुक्ति का आदेश कोर्ट करेगा।
आज एडवोकेट्स की भीड़ के कारण कोर्ट एडवोकेट को एक एक करके सुन रहे थे और बहार जाने का निवेदन भी कर रहे थे।
जैसा कि हमने पहले भी आप सभी को बताया था कि हमने अपने सभी याचियों को एक रिट पिटीसन में, एक IA मुख्य याचिका में तथा एक IA शिक्षामित्रों के विरुद्ध डाली थी। आज हमारी योजना पूरी तरह रंग लायी।
कल तक लोग बहुत हल्ला कर रहे थे कि मयंक टीम काम करने में असफल है और ना जाने क्या-क्या, उसे मैं यहाँ कहना नही चाहता। किन्तु पूरी टीम के लगातार अथक प्रयास, पूरा चिंतन, और एक योजना के तहत सुप्रीम कोर्ट में थे जिसका लाभ आप सभी के सामने है। अब हमारे केस की अगली सुनवाई 9मई तथा शिक्षामित्रों की 11जुलाई को होना तय हुआ है।
आगे की योजना समय मिलने पर,
आप सभी के भविष्य के उज्जवल होने तक संघर्षरत
आपका मयंक तिवारी
धन्यबाद एडवोकेट पैनल
•के वी विश्वनाथन जी, सीनियर एडवोकेट
•के वेणु गोपाल जी, सीनियर एडवोकेट
•वी मोहना जी, सीनियर एडवोकेट
•मिलिंद एम् गुप्ता जी, एडवोकेट
•मुकेश वर्मा, एडवोकेट
•पी भारद्वाज जी, एडवोकेट
•के शारदा देवी जी, सीनियर ऐ ओ आर
•आर पी गुप्ता जी, सीनियर ऐ ओ आर
•यश पाल धींगरा, ऐ ओ आर

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook