Breaking Posts

Top Post Ad

2200 आवेदन पत्र निरस्त, शिक्षक नेता ने की हाथापाई : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कानपुर, जागरण संवाददाता : शिक्षक एमएलसी चुनाव के मतदाता बनने के आये 3275 में से 2200 आवेदन पत्रों को निरस्त कर दिया गया। इससे नाराज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के प्रदेश मंत्री व खालसा इंटर कालेज के प्रधानाचार्य हेमराज सिंह गौर डीआईओएस कार्यालय में वरिष्ठ सहायक व आवेदन जांच रहे रामप्रकाश शर्मा से भिड़ गये।
Sponsored links :
इससे भड़के कर्मचारियों ने डीआईओएस, बीएसए, जीआईसी व डायट समेत सभी सरकारी शिक्षा विभाग के कार्यालयों में काम रोककर धरना दिया।
चुनाव के लिए डीआईओएस में विभिन्न माध्यमिक स्कूलों से आवेदन पत्र आये थे। जांच के बाद सूची डीआईओएस की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई थी। यह सूची देख हेमराज सिंह गौड़ बुधवार को डीआईओएस कार्यालय पहुंचे और रामप्रकाश शर्मा से भिड़ गए। उन्होंने रामप्रकाश से पूछा कि किस नियम के तहत फार्म अमान्य किए गए हैं। रामप्रकाश शर्मा ने कहा कि उन्होंने जांच में उन्हें गलत पाया, इसलिए अमान्य किया। बाकी जानकारी डीआईओएस दे सकेंगे। इस पर हेमराज रामप्रकाश का हाथ पकड़ कर उन्हें खींचने लगे और संयुक्त शिक्षा निदेशक के पास चलने को कहा।
रामप्रकाश शर्मा का आरोप है कि जब उन्होंने अपना हाथ छोड़ने के लिए कहा तो हेमराज ने उनसे अभद्र भाषा का प्रयोग किया। सहकर्मी संग अभद्रता होते देख डीआईओएस कार्यालय के कर्मचारियों ने काम ठप कर दिया। इसके साथ ही अन्य सरकारी शिक्षा संस्थानों में भी काम बंद कर दिया गया। हंगामे के बाद शिक्षक नेताओं के साथ मिलकर हेमराज सिंह ने संयुक्त शिक्षा निदेशक राजेंद्र प्रसाद के साथ वार्ता की।
--------------
मेरा अपमान हुआ इसलिए मैंने कर्मचारी का हाथ पकड़ा। कर्मचारी ने गलत तरह से आवेदन निरस्त किए हैं। आवेदन फार्म में शैक्षिक योग्यता का कालम नहीं है। फिर इस आधार पर फार्म कैसे निरस्त किए जा सकते हैं। जो फार्म निरस्त किए गए हैं वे सभी स्ववित्तपोषित माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों के हैं।
- हेमराज सिंह गौड़, शिक्षक नेता
---------------
अगर कर्मचारी ने कोई गलती की थी तो उसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करनी चाहिए थी। कार्यालय में इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है।
- राजेंद्र प्रसाद, संयुक्त शिक्षा निदेशक।
-------------
अगर जांच में किसी तरह की गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं तो आवेदन पत्रों की दोबारा जांच कराई जाएगी।

- मोहम्मद इब्राहिम, डीआईओएस।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook