Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक संगठनों ने की विद्यालय समय परिवर्तन की मांग : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

 बुलंदशहर : परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सेहत और गर्मी से बचाव के लिए शिक्षक संगठनों ने विद्यालयों के समय परिवर्तन की मांग की है। शिक्षक संगठनों ने कहा कि अन्य जनपदों की तरह जब तक भीषण गर्मी का प्रकोप है तब तक सुबह 7 से 11 बजे तक का स्कूल किया जाए, जिससे बच्चों के साथ शिक्षक भी सेफ रह सकें।
Sponsored links :
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांग की है कि अन्य जनपदों की तरह बुलंदशहर जनपद में भी प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों का समय बदला जाए। उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी पड़ रही है। अधिकतर प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पंखों की व्यवस्था नहीं है। जिन विद्यालयों में पंखों की व्यवस्था है भी तो उन विद्यालयों में बिजली नहीं आती है। छोटे-छोटे बच्चे गर्मी में बैठकर पढ़ाई करते हैं। गर्मी के कारण संक्रामक रोग फैलने की संभावना रहती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में परिषदीय स्कूलों का समय सुबह 8 से 1 बजे तक का है। उसे बदलकर सुबह 7 से 11 बजे तक का कर दिया जाए, जिससे बच्चों के साथ-साथ शिक्षक भी बीमारी से बच सकेंगे। बताया कि गर्मी के कारण छात्र उपस्थिति में भी काफी गिरावट आ रही है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि विद्यालयों का समय नहीं बदला गया तो बीएसए कार्यालय पर संगठन के पदाधिकारी धरना प्रदर्शन करेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी वेदराम ने बताया कि शिक्षक संगठन के पदाधिकारी मिले थे। उनके पत्र का जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। उन्हीं के स्तर से विद्यालय के समय में परिवर्तन किया जाएगा। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार कार्य किया जाएगा।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook