Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसलिंग में उमड़े बीटीसी अभ्यर्थी : 15 हजार शिक्षक भर्ती

अमर उजाला/बलरामपुर प्राथमिक स्कूलों में 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 93 सीटों के सापेक्ष शुक्रवार को काउंसलिंग में गैर जनपद बीटीसी अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। देर शाम तक तीन स्थानों पर बने कई काउंटरों पर गैर जनपद बीटीसी अभ्यर्थियों ने अभिलेखों की जांच कराई।
डायट, बीएसए व जिला पंचायत दफ्तरों में देर तक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तीनों स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए। भीड़ के कारण जिला मुख्यालय पर दिन भर अफरा-तफरी रही।
बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि शुक्रवार को गैर जनपद के बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, द्विवर्षीय  उर्दू प्रवीणताधारी  बीटीसी  प्रशिक्षण एवं डीएड विशेष शिक्षा, बीएलएड प्रशिक्षण प्राप्त और शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाएगी।

15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत प्राथमिक स्कूलों में 500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए तीन चरणों में हुई काउंसलिंग में अपने जनपद के 407 अभ्यर्थियों के चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जिले में सामान्य को छोड़कर अन्य वर्गों की 93 सीटें खाली रह गईं थीं। इन सीटों पर चयन के लिए गैर जनपद के अभ्यर्थियों को कट आफ जारी कर काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था।

एनआईसी के वेबसाइट पर अपलोड की गई सूची में सामान्य वर्ग के 250, पिछड़ी वर्ग के 107 और अनुसूचित जाति के 50 अभ्यर्थियों का चयन हो गया है। पिछड़े वर्ग के 28, अनुसूचित जाति के 55 और अनुसूचित जन जाति के 10 सीटों के सापेक्ष काउंसलिंग कराई जा रही है।

गैर जनपदों के अभ्यर्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, बेसिक शिक्षा व जिला पंचायत दफ्तरों में कई काउंटर लगाकर अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की व्यवस्था की गई। अभ्यर्थियों की भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के लिए डीएम प्रीति शुक्ला व एसपी राजीव मल्होत्रा ने तीनों स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए। कई अभ्यर्थियों ने बताया कि रात के समय ठहरने में काफी परेशानी हुई है। काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को कोई परेशानी नहीं हुई।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook