Breaking Posts

Top Post Ad

Breaking News : 30 जून से करिए 16448 शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

लखनऊ: प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 16448 शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन 30 जून से लिया जायेगा। यह भर्ती प्रक्रिया दो माह के अंदर पूरी होगी। बेसिक शिक्षा के सूत्रों का कहना है कि विभाग ने विवादों से बचने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद ने भर्ती के लिए जारी शासनादेश की तिथि को ही अभ्यर्थियों की योग्यता तिथि मान लिया है।

उधर, बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा शुक्रवार को लखनऊ में थे।
उन्होंने एनआईसी वालों के साथ मिलकर आनलाइन आवेदन लिये जाने की तैयारियों पर विस्तार से र्चचाके बाद तिथियां निश्चित की। इस दौरान एनआईसी वालों ने बताया कि आनलाइन बीटीसी-2015 का आवेदन लिया जा रहा हैइससे भी परेशानियां बढ़ी हैक्योंकि करीब 80 हजार पदों के लिए 10 लाख आनलाइन आवेदन पत्र आने की संभावना है। सचिव श्री सिन्हा ने बताया कि अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन 30 जून से लिया जायेगा।
दो दिन शिक्षा निदेशालय बंद रहेगा ऐसे में कोईकाम नहीं हो सकता है जबकि तीन दिन विज्ञापन सहित अन्य प्रक्रिया के शुरूकरने में समय लगेगा।उन्होंने जोर देते हुए बताया कि यह भर्तीप्रक्रिया दो माह के अंदर पूरी कर ली जायेगी जिससे कि प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों को 16448 शिक्षक और मिल सके। इससे शिक्षण की गुणवत्ता में सुधार होगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook