Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी : जुलाई से शुरू हो जाएंगी 26 नए सरकारी पॉलीटेक्निक

प्रदेश में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की घोषणा के तहत प्राविधिक शिक्षा विभाग 26 नए राजकीय पॉलीटेक्निक खोलने जा रहा है।
इनमें से कुछ कॉलेजों के लिए बिल्डिंग तैयार हो गई है, जबकि कुछ को फिलहाल किराये के भवन में चलाया जाएगा।
नए कॉलेजों के लिए ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटी) से मंजूरी मिल गई है। लिहाजा इन सभी कॉलेजों में प्रवेश जुलाई से शुरू हो रहे आगामी सत्र में ही शुरू हो जाएगा। प्रदेश में युवा वर्ग को तकनीकी शिक्षा से जोड़ने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने नए पॉलीटेक्निक खोलने की घोषणा की थी।

सरकार ने कहा था कि इस बार उन स्थानों पर पॉलीटेक्निक खोले जाएंगे, जहां ग्रामीण युवकों को अधिक फायदा मिल सके। प्राविधिक शिक्षा विभाग ने इसके लिए 26 जिलों के स्थानों का चयन किया था। इनमें से कन्नौज और संतकबीर नगर में दो-दो कॉलेज खोले जा रहे हैं।

इनमें से कुछ कॉलेज विभाग के समान्य अनुदान मद से खोले जा रहे हैं तो कुछ कॉलेज स्पेशल कंपोनेंट प्लान के तहत समाज कल्याण विभाग द्वारा उलपब्ध कराए गए बजट से खोले जा रहे हैं। इसके अलावा किराये केभवन में संचालित होने वाले दो पॉलीटेक्निक कॉलेजों के लिए स्थान का चयन होना बाकी है। उम्मीद है कि दो या चार दिन में स्थान फाइनल कर लिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook