Breaking Posts

Top Post Ad

जिले को मिले 387 नए शिक्षक, हाथ में नियुक्ति पत्र , तैनाती में अभी शासनादेश का पेच : 15 हजार शिक्षक भर्ती

 गोरखपुर : शिक्षकों की कमी से जूझ रहे परिषदीय विद्यालयों के लिए राहत देने वाली खबर है। प्रदेश भर में चल रहे 15 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले को 387 नए शिक्षक मिल गए हैं। बीएसए ने बुधवार को उन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया। हालांकि, तैनाती में अभी शासनादेश का पेच है।

अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव ने कहा कि अभी तैनाती की तिथि निर्धारित नहीं है। खंड शिक्षा अधिकारी की अनुमति के बाद ही शिक्षक विद्यालयों में तैनात किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शासनादेश के क्रम में काउंसिलिंग के बाद 400 पद के सापेक्ष 387 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिया गया है। एक दिन पहले 215 महिला और विकलांग अभ्यर्थियों ने अपना विद्यालय लाक किया था। पुरुष अभ्यर्थियों को रोस्टर के आधार पर विद्यालयों का आवंटन किया गया है। शिक्षकों को पहले से निर्धारित विद्यालयों के रिक्त पदों पर ही तैनाती दी जाएगी।
---
सुबह 8 बजे से
खुलेंगे विद्यालय

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के अनुसार समस्त परिषदीय विद्यालय सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक संचालित होंगे। प्रधानाध्यापक मध्याह्न भोजन के दौरान बच्चों को प्रत्येक सोमवार को फल और बुधवार को दूध का वितरण सुनिश्चित करेंगे। विद्यालयों की निगरानी सुनिश्चित की जाएगी। शिक्षकों की मनमानी नहीं चलेगी। लापरवाही पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। विद्यालय 2 जुलाई से निर्धारित समय से खुलेंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook