Breaking Posts

Top Post Ad

समय से नियुक्त पत्र न मिलने पर अभ्यार्थियों ने काटा हंगामा

इटावा. जनपद इटावा के परिषदीय विद्यालयों में प्रदेश सरकार द्वारा मंगलवार को डायट पर की गई काउंसिलग के बाद शिक्षकों की भर्ती को लेकर बुधवार को नियुक्ति पत्र जारी न करने को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा।
लोगों ने पहले डायट परिसर में फिर बीएसए कार्यालय में उसके बाद कचहरी में हंगामा काटा। देर शाम तक डायट परिसर पर धरना भी दिया।

बुधवार को चयनित किए गए सहायक शिक्षकों ने पंकज प्रताप सिंह, शिवदीप सिंह, जितेंद्र तथा बृजेश तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि प्रदेश में 15 हजार सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, इसके तहत इस जनपद में 243 सहायक शिक्षक चयनित किए गए हैं। शासनादेश के तहत 28 जून को नियुक्ति पत्र मिलना अनिवार्य है। नियुक्त पत्र पाने के लिए वे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिले।

उन्होंने न्यायालय के आदेश के तहत नियुक्ति पत्र जारी न करने की बात कही जबकि सचिव का कोई आदेश नहीं है। ज्ञापन में प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा द्वारा बीते 17 जून को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को जारी पत्र भी चस्पा किया जिसमें 28 जून को नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्देश है। उधर देर शाम तक डायट परिसर पर हंगामा चलता रहा। चयनित शिक्षक बगैर नियुक्ति पत्र के हटने को तैयार नहीं थे।


डायट प्राचार्य ओपी सिंह का कहना था कि हाईकोर्ट ने नियुक्ति पत्र देने पर रोक लगा दी है। इसलिए नियुक्ति पत्र रोके गये हैं। शासन से वार्ता के बाद नियुक्ति पत्र दिये जायेंगे। देर शाम तक उपजिलाधिकारी सदर महेंद्र कुमार सिंह डायट परिसर में पहुंचे और धरना दे रहे लोगों से बातचीत की।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook