Breaking Posts

Top Post Ad

106 प्रशिक्षु शिक्षकों को जल्द मिलेगी तैनाती

अमर उजाला/गोंडा वर्ष 2011 की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत प्रशिक्षण लेकर नियुक्ति का इंतजार कर रहे छठे बैच के 106 प्रशिक्षु शिक्षकों का इंतजार खत्म हो गया है। इन अध्यापकों को परिषदीय विद्यालयों में तैनाती देने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने चार नवंबर को काउंसलिग के लिए बुलाया है।
इस काउंसलिग में महिला और दिव्यांग प्रशिक्षु शिक्षकों से स्कूलों के विकल्प लिए जाएंगे।
 वर्ष 2011 की शिक्षक भर्ती में अपना प्रशिक्षण पूरा कर चुके शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों में तैनाती दी जानी है। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जिले में छठे बैच के 106 प्रशिक्षु शिक्षक प्रशिक्षण पूरा कर चुके हैं। इन शिक्षकों की परीक्षाएं भी हो चुकी हैं और परिणाम भी आ गया है, लेकिन इसके बावजूद इन अध्यापकों की तैनाती अटकी हुई है।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने इन प्रशिक्षु शिक्षकों को परिषदीय विद्यालयों में शीघ्र तैनाती करने के निर्देश दिए थे। सचिव के निर्देश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह ने चार नवंबर को इन प्रशिक्षु शिक्षकों को उनके प्रशिक्षण के मूल प्रमाण पत्रों व शैक्षिक अभिलेखों की छाया प्रति समेत काउसंलिग के लिए बुलाया है। बीएसए ने बताया कि पंतनगर स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर काउंसलिग का आयोजन किया गया है।

छठे बैच में शामिल 44 महिला प्रशिक्षु शिक्षकों व दिव्यांग शिक्षकों से स्कूलों के विकल्प लिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य शिक्षकों को भी अपना प्रशिक्षण प्रमाण पत्र काउसंलिग के समय कार्यालय में जमा करना होगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook