Breaking Posts

Top Post Ad

परिषदीय शिक्षकों का एसएमएस विरोध जारी , चंदा वसूली से हो रही है मौज मस्ती


इटावा, जागरण संवाददाता : परिषदीय शिक्षकों का एसएमएस प्रणाली को लेकर विरोध जारी है। इसके तहत विभिन्न संगठन एकजुट होकर तीव्र विरोध कर रहे हैं। इसी के साथ वे सहायक अध्यापकों की प्रोन्नति करने की मांग जोरों से कर रहे हैं।
कर्मचारी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष राजीव यादव के नेतृत्व में परिषदीय शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी ¨सह से मिला और मुलाकात करके एसएमएस प्रणाली का विरोध प्रकट करते हुए कहा कि एसएमएस करना हर शिक्षक के वश की बात नहीं है। कई सालों से जनपद में लंबित स्थानांतरण प्रक्रिया जिले के अंदर नहीं की गई है, इसे जल्द लागू किया जाए इसी के साथ प्रोन्नति के दायरे में आने वाले सहायक अध्यापकों की प्रोन्नति की जाए। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजीव धनगर, जिला प्रभारी एहसान अहमद, राकेश सक्सेना, संध्या तोमर, प्रेम नरायण दोहरे, संजय मिश्रा, खालिद, मोहम्मद इकबाल तथा सुरजीत आदि मंडल में शामिल थे।
चंदा वसूली से हो रही है मौज मस्ती
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ की पचावली रोड पर प्रांतीय अध्यक्ष शेखर यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें एसएमएस प्रणाली का पुरजोर विरोध किया गया। किसी के दबाव में आकर एसएमएस न करने का निर्णय लिया गया। यदि शासन शिक्षा में गुणवत्ता लाना चाहता है तो उन शिक्षकों पर अंकुश लगाए जो मांटेसरी स्कूल चला रहे हैं। इसी के साथ अधिवेशन के नाम पर की गई चंदा वसूली को लेकर खासा आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि कुछ तथाकथित शिक्षक नेता अधिवेशन के नाम पर की गई चंदा वसूली से मौज मस्ती कर रहे हैं, बीते दो साल से अधिवेशन नहीं हो सका है, ऐसे नेताओं का हम सभी को बहिष्कार करना चाहिए। बैठक में महामंत्री हरिओम कश्यप, उपाध्यक्ष शकील ऐजाज, राजकुमार, गीता कठेरिया, शिखा मिश्रा, अंकिता बाजपेयी, दिव्यांशी, काव्या यादव, मंजू यादव, शिवनाथ, सुरेश राठौर आदि ने भाग लिया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook