Breaking Posts

Top Post Ad

फिर शुरू होगा बीएसए कार्यालय का कंट्रोल रूम

जागरण संवाददाता, आगरा: बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों की शिकायतों के निस्तारण के लिए शुरू हुआ कंट्रोल रूम लंबे समय से बंद पड़ा है। अब इसे दोबारा शुरू किया जा रहा है, जिससे शिक्षकों को अपनी समस्या के लिए कार्यालय नहीं आना पड़ा।
बीएसए कार्यालय में आए दिन शिक्षक वेतन, एरियर, अवकाश आदि समस्या लेकर आते हैं। शिक्षकों को छोटी-छोटी समस्या के लिए कार्यालय न आना पड़े इसके लिए पूर्व बीएसए ने सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में कंट्रोल रूम शुरू कराया था। इसके लिए दो फोन नंबर शुरू कर दो शिक्षक नियुक्त किए थे। कार्यालय समय में कोई भी शिक्षक कंट्रोल रूम में अपनी समस्या दर्ज करा सकता था। शुरू में तो कंट्रोल रूम में सही काम हुआ, करीब तीन महीने बाद ही कंट्रोल रूम के फोन बिल जमा न होने के कारण बंद हो गए। तत्कालीन बीएसए ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। अब नए बीएसए दिनेश यादव ने फिर से कंट्रोल रूम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। शिक्षकों की समस्या रजिस्टर में अंकित कर प्रतिदिन उनकी समीक्षा होगी। एक निश्चित समयावधि में समस्या निस्तारित कर शिक्षकों को अवगत कराया जाएगा।
बिना वजह स्कूल छोड़ने पर होगी कार्रवाई

बीएसए ने बताया कि बिना वजह स्कूल छोड़ कार्यालय में घूमने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई होगी। हर छोटे-छोटे काम के लिए शिक्षकों को आने की जरूरत नहीं है। वे अपने खंड शिक्षाधिकारी को समस्या बताएं उनके स्तर पर अगर कोई लापरवाही बरती जाती है तो उन्हें फोन के माध्यम से सूचित करें।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook