Breaking Posts

Top Post Ad

ट्रांसफर पाने वाले शिक्षकों की फीडंग तेज

अमर उजाला ब्यूरो बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षकों के स्थानांतरण से प्रभावित हुए निर्वाचन केेे कार्य को पूरा करने के लिए जुट गया है। बीएसए ने अवकाश के बाद अपनी उपस्थिति में शिक्षकों की फीडिंग का कार्य कराया।
बीते दिनों में शिक्षकों के समायोजन/स्थानांतरण की प्रक्रिया अपनाई गई। इस दौरान पारस्परिक सहमति से 430 शिक्षकों के तबादले किए गए। जिससे निर्वाचन आयोग की पूर्व से चल रही फीडिंग के काम में बाधा आई। जिन शिक्षकों के स्थानांतरण हुए, उनके तैनाती स्थल बदल गए। बीएसए संतोष कुमार राय ने दुरुस्त कराने के लिए अवकाश के दिन की भी परवाह नहीं की। उन्होंने पूरे दिन कार्यालय में बैठकर स्थानांतरित शिक्षकों के बैंक खाता संख्या, वोटर कार्ड संख्या, तैनाती स्थल की फीडिंग कराई। जिन शिक्षकों के एकाउंट नंबर उपलब्ध नहीं थे, उनकी सूचनाएं फोन के माध्यम से जुटाई गई। इस कार्य में खंड शिक्षा अधिकारी एनएल शर्मा व आरके पुरोहित ने भी मदद की। सोमवार को बेसिक शिक्षा विभाग के डाटा के फ्रीज किए जाने के आसार हैं। पूर्व में निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर शिक्षकों के डाटा की चल रही फीडिंग को स्थानांतरण प्रक्रिया में सबसे बड़ी बाधा माना जा रहा था। लेकिन, जिलास्तरीय कमेटी ने बीच का रास्ता ढूंढ निकाला। स्थानांतरण प्रक्रिया पूर्ण होने से शिक्षक खुश हैं। वहीं, निर्वाचन के लिए चल रही फीडिंग कार्य पूर्ण होने से बीएसए भी संतुष्ट नजर आए।

वेतन से पहले मिला तबादला
बीते माहों में पंद्रह हजार व सोलह शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया अपनाई गई थी। इनमें तमाम शिक्षक अपनी पहला वेतन नहीं पा सके हैं। लेकिन, विभाग ने उन्हें तबादले की सौगात दे दी है। बीएसए संतोष कुमार राय का कहना है कि परिवीक्षा अवधि में कर्मचारी को स्थानांतरण दिया जा सकता है। इसमें कुछ गलत नहीं है। जिन शिक्षकों ने म्यूचुअल स्थानांतरण के लिए आवेदन किया था, उन सभी के तबादले कर दिए गए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook