Breaking Posts

Top Post Ad

मऊ में टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा ने निकाला बाइक जुलूस

मऊ के घोसी कस्बे में टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने रविवार को मुख्यमंत्री को सम्बोधित मांगपत्र क्षेत्रीय विधायक सुधाकर सिंह को सौंपकर नियुक्ति की मांग की है।
आरटीई एक्ट के तहत 6 से 14 वर्ष के सभी बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षकों की आवश्यकता को पूरी करने हेतु सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नियुक्ति किये जाने पर बल दिया।
बाइक जुलूस निकालकर अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थी विधायक कार्यालय पहुंचे। विधायक कार्यालय पर अभ्यर्थियों ने सपा के नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र यादव साधू एवं ब्लाक प्रमुख सुजीत कुमार सिंह की मौजूदगी में विधायक सुधाकर सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने कहा है कि आरटीई एक्ट के तहत प्रदेश के 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों को नि:शुल्क एवं अनिवार्य गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करने हेतु प्रदेश के 1 लाख 10 हजार 376 प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षण कार्य हेतु कुल 4 लाख 86 हजार 182 शिक्षकों की आवश्यकता है। इसमें 1 लाख 77 हजार 866 शिक्षक ही विभाग में कार्यरत हैं और अभी भी लगभग 3 लाख 8 हजार 316 शिक्षकों की आवश्यकता है। प्रदेश में कुल लगभग 2 लाख 92 हजार ही बीएड टीईटी उतीर्ण अभ्यर्थी नियुक्ति के लिए शेष बचे हुए हैं।
मुख्यमंत्री के संज्ञान में मामले को लाकर नियुक्ति कराये जाने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में वरूण दूबे, विजेन्द्र कुमार, असगर जफर, निशा राय, बृजेन्द्र कुमार मौर्य, राजेश कुमार यादव, अरविन्द कुमार, हरिनाथ, रामबचन, नागेन्द्र कुमार यादव, शिवादत्त पाण्डेय, नीलम राय, राजेन्द्र प्रसाद सिंह, सुरेश यादव, मनोज यादव, शक्ति सिंह, मीना सिंह, लल्लन कुमार, अरविन्द चौधरी, दुर्गाप्रसाद गुप्ता, सुदामा सिंह, ओमप्रकाश सिंह सहित सैकड़ों अभ्यर्थी मौजूद रहे।  
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook