Breaking Posts

Top Post Ad

टीचर भर्ती: यहां निकली 7000 पदों पर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई

गुजरात राज्य शिक्षा विभाग ने विद्यासहायक भर्ती 2016-17 के माध्यम से कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सरकार ने इस विभाग के अंतर्गत 7000 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें विद्यासहायक और हेड मास्टर के पद शामिल है।

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन और मेधा सूची के आधार पर किया जाएगा।

अगर आप भी टीचर बनना चाहते हैं और काफी दिनों से टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गुजरात राज्य शिक्षा विभाग ने विद्यासहायक भर्ती 2016-17 के माध्यम से कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सरकार ने इस विभाग के अंतर्गत 7000 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसमें विद्यासहायक और हेड मास्टर के पद शामिल है। इसमें विद्यासहायक के लिए 6000 पदों पर आवेदन मांगे हैं जबकि 1000 हेड मास्टर पद के लिए ये आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का नाम- विद्या सहायक
पदों की संख्या- 6000 पद

पद का नाम- हेड मास्टर
पदों की संख्या- 1000 पद

योग्यता- इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास देश के किसी भी बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा- इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 34 साल होनी आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया- इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन और मेधा सूची के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन- अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट http://vidyasahayakgujarat.org पर जाकर कर सकते हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 3 फरवरी 2017

वहीं ओडिशा आदर्श विद्यालय संस्थान ने 1090 शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं और इन शिक्षकों में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर, फिजिकल एजिकेशन टीचर, आर्ट टीचर और कई अन्य टीचर शामिल है। 1090 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती में हर पद के अनुसार अलग अलग योग्यता तय की गई है। इन पदों के लिए 21 साल से 32 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 24 दिसंबर 2016 के आधार पर तय की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook