Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी , 15 जुलाई तक शिक्षकों का स्थानांतरण जिले के अंदर

जागरण संवाददाता, हापुड़ शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सूची आनलाइन कर दी गई है। इसमें 90 शिक्षक शामिल किए गए हैं।
15 जुलाई तक शिक्षकों का स्थानांतरण जिले के अंदर कर दिया जाएगा। सूची में उन शिक्षकों को शामिल किया गया है, जिनके विद्यालय में बच्चों की संख्या कम और शिक्षकों की संख्या ज्यादा है।
शासनादेश के अनुसार सरप्लस शिक्षकों वाले स्कूलों से वरिष्ठता सूची में नीचे रहने वाले शिक्षकों का स्थानांतरण ऐसे विद्यालय में किया जाना है, जहां शिक्षकों की संख्या कम और बच्चों की संख्या ज्यादा है। शासनादेश के अनुसार ऐसे शिक्षकों की सूची तैयार कर दी गई है। साथ ही ऐसे विद्यालयों का भी चयन कर लिया गया है, जहां बच्चों की संख्या ज्यादा है और शिक्षकों की संख्या कम है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि विद्यालयों में 30 अप्रैल की छात्र गणना के आधार पर ही सूची तैयार की गई है। जुलाई में विद्यालयों में नामांकन हुए हैं और अभी भी नामांकन कराए जा रहे हैं, लेकिन शासनादेश में 30 अप्रैल की छात्र नामांकन संख्या को ही आधार बनाकर सूची तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया था। उसी के अनुसार सूची तैयार कराई गई हैं। 15 जुलाई तक शिक्षकों को विद्यालय आवंटित कर दिए जाएंगे। खादर क्षेत्र के विद्यालयों में छात्र संख्या ज्यादा है और शिक्षकों की संख्या कम है। उन्हीं विद्यालयों से शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए यह शासनादेश जारी किया गया है।
http://hapur.nic.in/Department/bsa/BASIC_Vacant_Seat.pdf
http://hapur.nic.in/Department/bsa/BASIC_Surplus_Teacher.pdf
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook