Breaking Posts

Top Post Ad

अब तो सच ही बोलेंगे गुरुजी: शिक्षा विभाग ले रहा शिक्षकों की लोकेशन - लोकेशन की पुष्टि के लिए मांगे जा रहे

अब तो सच ही बोलेंगे गुरुजी
विभाग ले रहा शिक्षकों की लोकेशन - लोकेशन की पुष्टि के लिए मांगे जा रहे
- माध्यमिक शिक्षा विभाग ले रहा शिक्षकों की लोकेशन
- लोकेशन की पुष्टि के लिए मांगे जा रहे फोटो


माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए अब गुरुजनों पर सख्ती कर दी है। डीआइओएस कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से शिक्षकों की लोकेशन ली जा रही है। स्कूल में होने की बात बताने पर शिक्षकों को छात्रों से बात करानी होगी।
नए सत्र में शिक्षकों की मॉनीट¨रग के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। ऐसे ही डीआइओएस कार्यालय में शिक्षकों की लोकेशन जानने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसमें तैनात कर्मचारी स्कूल के समय के दौरान किसी भी शिक्षक या प्रधानाचार्य को फोन करके उनसे लोकेशन के बारे में जानकारी मांगेगा। कोई शिक्षक झूठ न बोल सके, इसके लिए शिक्षक के जवाब की पुष्टि भी की जा रही है। शिक्षक द्वारा अगर कक्षा में मौजूद होना बताया जाता है तो छात्रों से बात करके इसकी पुष्टि की जा रही है। इतना ही नहीं जरूरत पडने पर उनसे वाट्सएप पर फोटो भी मांगी जा सकती है। मंगलवार को कंट्रोल रूम से लगभग एक दर्जन शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की लोकेशन ली गई, हालांकि सभी स्कूल में मौजूद मिले।
स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थित सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। अगर कोई भी शिक्षक बिना किसी जरूरत के स्कूल नहीं जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
जीएस राजपूत, जिला विद्यालय निरीक्षक।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook