Breaking Posts

Top Post Ad

दो-दो विद्यालयों में नौकरी कर रहे गुरुजी, एक साल के धारणा अधिकार पर दूसरे विद्यालय में ली नियुक्ति, समय सीमा खत्म होने के बाद भी नहीं दिया इस्तीफा

फरुखाबाद : कई परिषदीय शिक्षकों की दो-दो विद्यालयों में नौकरी चल रही है। दरअसल प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त शिक्षकों ने एक साल का धारणा अधिकार लेकर जूनियर स्कूलों में विज्ञान व गणित शिक्षक पद पर भी नियुक्ति पा ली थी।
एक वर्ष बाद भी अधिकांश अध्यापकों ने एक विद्यालय से त्यागपत्र नहीं दिया। 1दो वर्ष पूर्व परिषदीय प्राथमिक स्कूलों व जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षकों की एक साथ भर्ती चली थी। प्राथमिक स्तर पर नियुक्ति के बाद कई शिक्षकों का कट आफ जूनियर स्कूलों की चयन सूची में भी आ गया। चूंकि जूनियर स्कूलों में भर्ती को लेकर उच्च न्यायालय में मामला विचाराधीन था, इसलिए शिक्षकों ने प्राथमिक विद्यालय से त्यागपत्र दिए बिना एक साल का धारणा अधिकार लेकर जूनियर स्कूल में भी चयनित होकर योगदान कर लिया। कुछ प्राथमिक शिक्षक धारणा अधिकार लेकर अपने गृह जनपद के प्राथमिक विद्यालय में चले गए। इनमें से कई ने अब तक एक सेवा से इस्तीफा नहीं दिया। इस तरह इन्हें वेतन तो एक ही विद्यालय मिल रहा है, लेकिन सेवाएं दो विद्यालयों में चल रही हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने बताया कि मामले का परीक्षण किया जा रहा है। कुछ शिक्षा मित्रों ने भी तदर्थ आधार पर एनओसी लेकर दूसरे विद्यालय में नियुक्ति ली थी। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारियों को तत्काल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook