Breaking Posts

Top Post Ad

असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू, उच्च शिक्षा निदेशालय से विषयवार कालेज आवंटन का कार्यक्रम जारी

इलाहाबाद : अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने चयनित अभ्यर्थियों का विषयवार काउंसिलिंग कार्यक्रम जारी कर दिया है।
सबसे पहले कृषि विषय के अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित होगा। अभी 11 अगस्त तक करीब 22 विषयों का कार्यक्रम जारी हुआ है, शेष विषयों की सूचना जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। 1उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उप्र ने प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों के लिए 34 विषयों के करीब 900 असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन पूरा कर लिया है। चयनित अभ्यर्थियों की सूचना शासन के माध्यम से उच्च शिक्षा निदेशक को बीते मार्च में ही भेजी गई थी, तब से विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया लंबित रही है। पिछले दिनों खफा अभ्यर्थियों ने निदेशक कार्यालय में कब्जा करके उग्र प्रदर्शन किया था, इस मामले में हाईकोर्ट में भी याचिका लंबित है। उच्च शिक्षा निदेशक ने विषयवार अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित करने का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसकी शुरुआत 28 जुलाई से हो रही है। उसी दिन कृषि वनस्पति विज्ञान, कृषि प्रसार,
कृषि सांख्यिकी, दर्शनशास्त्र, उर्दू और संगीत सितार के अभ्यर्थियों को कालेज आवंटित होंगे। 29 को संगीत तबला, संगीत गायन, कृषि रसायन, कृषि अभियंत्रण, चार अगस्त को कीट विज्ञान, पशुपालन एवं दुग्ध विज्ञान, गणित, पांच अगस्त को गणित के क्रमांक 23 से 59 तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसी तरह नौ अगस्त को सांख्यिकी, भूमि संरक्षण, प्राचीन इतिहास, 10 को इतिहास और 11 अगस्त को कृषि शस्य विज्ञान, मानव शास्त्र, उद्यानिकी, प्लॉट पैथोलॉजी व गृह विज्ञान के अभ्यर्थी बुलाए गए हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook