Breaking Posts

Top Post Ad

सरकार का विरोध करने का शिक्षामित्रों ने अपनाया नया तरीका

बदायूँ। Supreme Court के आदेश के बाद से आंदोलनरत शिक्षामित्रों का प्रदर्शन धीरे धीरे उग्र होता जा रहा है। बदायूँ में आंदोलनरत शिक्षामित्रों ने बदायूँ रेलवे स्टेशन पर पहुँचकर कासगंज से लालकुंआ जाने बाली यात्री ट्रेन संख्या 55345 अप को स्टेशन से पहले ही रोक लिया।
भारी संख्या में UP Shiksha Mitra ट्रेन के इंजन पर चढ़ गए और सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मित्र पटरी पर बैठ गए। शिक्षा मित्रों ने तिरंगा हाथ में लेकर जमकर नारेवाजी की। इस दौरान आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षामित्रों को समझाने की कोशिश की। करीब 20 मिनट तक ट्रेन शिक्षा मित्रों के कब्जे में रही, उसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गयी। गौरतलब है शिक्षामित्र जिले में कई दिनों से आंदोलनरत है। इसका असर स्कूलों की पढ़ाई व्यवस्था पर पड़ रहा है लेकिन शिक्षामित्र अपनी मांग पर अड़े हैं।

शनिवार को शिक्षामित्रों का एक दल कासगंज और लालकुंआ ट्रेन को करीब 20 मिनट तक रोके रहा। इस मामले में आरपीएफ ने शिक्षा मित्रों पर मामला दर्ज किया। आंदोलन कर रहे दल से 7 लोगों पर नामजद और 50 से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ मामला बदायूँ स्टेशन थाने पर दर्ज हुआ है । दोपहर 3 बजे पहुंचकर ट्रैक और ट्रेन पर चढ़कर शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन किया था। पैसेंजर ट्रेन कासगंज लालकुआं को शिक्षा मित्रों ने रोका। उसके बाद ट्रक पर 20 मिनट से ज्यादा बैठे रहे थे। एक दर्ज के करीब शिक्षा मित्र ट्रेन पर भी चढ़ गए और ट्रेन पर प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद रेलवे पुलिस फ़ोर्स ने 7 लोगों को नामजद करते हुए 50 से ज्यादा अज्ञात शिक्षा मित्रों पर मामला दर्ज किया है।



लगाई गई हैं कई धाराएं

आंदोलन कर रहे Shiksha Mitra पर कार्रवाई हुई है। इस मामले को लेकर उन कई धाराएं भी लगाई गई हैं। प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ हरदेश यादव ने बताया कि 174 a,147,145 धारा के तहत कार्रवाई हो रही है। दोषी पाएं जाने पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook