Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मित्रों के लिए जगी एक और उम्मीद,यूपी टीईटी का कार्यक्रम जारी

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में धरना दे रहे शिक्षा मित्रों के लिए एक और उम्मीद जगी है। यूपी टीईटी का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। टीईटी परीक्षा पास करने के बाद फिर से शिक्षा मित्र अध्यापक बन सकते हैं।
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 की परीक्षा 15 अक्तूबर को होगी। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू होगी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह ने सोमवार को आवेदन एवं परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम जारी कर दिया।
सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ.सुत्ता सिंह के मुताबिक टीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण 25 अगस्त को प्रारंभ होकर आठ सितंबर को शाम छह बजे तक चलेगा। ई-चालान के जरिए आवेदन शुल्क जमा करने की प्रक्रिया 26 अगस्त से शुरू होकर 11 सितंबर तक चलेगी, जबकि ऑनलाइन आवेदन पूर्ण करने की अंतिम तिथि 13 सितंबर निर्धारित की गई है।
ऑनलाइन आवेदन में किसी तरह की त्रुटि होने पर उसमें 15 सितंबर से 19 सितंबर को शाम छह बजे तक नियमानुसार संशोधन कराया जा सकेगा। सचिव के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए शैक्षिक योग्यता, आवेदन शुल्क, पाठ्यक्रम संरचना, परीक्षा अवधि एवं स्वरूप तथा अन्य शर्तों सहित विस्तृत दिशा निर्देश एनआईसी से निर्मित वेबसाइट http:/upbasiceduboard.gov.in पर उपलब्ध है। इसी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण फॉर्म, आवेदन शुल्क जमा करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का लिंक व ऑनलाइन आवेदन उपलब्ध है।

सोमवार को प्रशासन की ओर से शिक्षा मित्रों को रोकने के लिए तमाम कोशिशें की गईं इसके बावजूद कई हजार की गिनती में शिक्षा मित्र आंदोलन करने पहुंचन में कामयाब हुए। सुबह छह बजे से ही श‌िक्षाम‌ित्रों ने राजधानी की सड़क जाम कर दी। ज‌िलों से आ रहे श‌िक्षाम‌ित्रों को पुल‌िस ने लखनऊ सीमा पर ही रोक ल‌िया ज‌िसे लेकर उनमें आक्रोश द‌िखा और उन्होंने सड़कों पर बसें रोककर व‌िरोध प्रदर्शन क‌िया। श‌िक्षाम‌ित्रों ने सरकार के ख‌िलाफ जमकर नारेबाजी की। अलग-अलग जिलों से हजारों शिक्षामित्र रविवार देर रात ही राजधानी पहुंचने लगे थे। जबकि प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है। झांसी, गोंडा, ललितपुर से लखनऊ आ रहे शिक्षामित्रों को वहीं गिरफ्तार कर लिया गया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook