Shiksha Mitra News : लखनऊ में आंदोलन करने जा रहे शिक्षामित्रों को पुलिस ने किया रेलवे स्टेशन से अरेस्ट

पुलिस ने रेल्वे स्टेशन को किया छावनी में तब्दील, लखनऊ जा रहे शिक्षामित्रों को जनपद पुलिस ने स्टेशन से लिया हिरासत में.

ललितपुर. जबसे शिक्षा मित्रों पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया, तब से प्रदेश के शिक्षा मित्र नए-नए तरीके से सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कभी वह मानव श्रंखला बनाते हैं, तो कभी मुंडन करवाते हैं और कभी सड़क पर झाड़ू लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन करते हैं। शिक्षामित्रों के इस विरोध प्रदर्शन की कड़ी में शिक्षा मित्र एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया कि लखनऊ में विगत दिवस बृहद प्रदर्शन होगा। जिसके लिए प्रदेश भर के शिक्षामित्र लखनऊ के लिए आज कूच कर रहे हैं। इसमें ललितपुर से शिक्षामित्र भी शामिल हैं।

मगर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार पुलिस प्रशासन ने रेलवे स्टेशन को छावनी में परिवर्तित कर दिया और ट्रेनों से जानेवाले शिक्षामित्रों को रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया तथा उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया।

जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारी थे चौकन्ने-
शिक्षा मित्रों के लखनऊ प्रस्थान की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया और ललितपुर रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। एसडीएम सदर महेश दीक्षित सीओ सिटी हिमांशु गौरव शहर कोतवाल भारत पांडे भारी पुलिस बल के साथ स्टेशन पर मौजूद थे और आने जाने वाले यात्रियों की तलाशी ले रहे थे। पुलिस बल को देखते ही काफी शिक्षामित्र यहां-वहां जाने लगे। पुलिस ने लगभग एक दर्जन शिक्षामित्रों को हिरासत में लेकर ललितपुर कोतवाली पहुंचा दिया। वहीं तालबेहट से भी दो दर्जन से अधिक शिक्षामित्रों को हिरासत में लिए जाने की खबर है।

ललितपुर में हिरासत में लिए गए शिक्षामित्रों में बृजेश टोटे, चंद्रभान सिंह, प्रमोद साहू, रामदयाल अहिरवार, रमेश लोधी, कमलेश कुमार, बाबूलाल आनंद भोडेले शामिल हैं।

शिक्षा मित्र पतियों को भी लिया गया हिरासत में :--
रेलवे स्टेशन पर जब पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारी शिक्षा मित्रों को खोज रहे थे, तब उन्होंने रेलवे स्टेशन से कुछ शिक्षामित्रों को गिरफ्तार किया मगर हैरत की बात यह रही कि इन में महिला शिक्षा मित्रों की संख्या बहुत कम थी। पकड़े गए शिक्षामित्रों में कई तो शिक्षामित्र पति पाए गए। वह अपनी पत्नी के बदले लखनऊ प्रदर्शन में जा रहे थे। मगर पुलिस ने उन्हें भी नहीं छोड़ा।

देर रात तक चला सर्च ऑपरेशन -
पुलिस द्वारा शिक्षामित्रों को लखनऊ जाने से रोकने के लिए देर रात तक ऑपरेशन शिक्षामित्र सर्च चलाया गया। ऑपरेशन देर रात तक चलाया गया
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week