Breaking Posts

Top Post Ad

12460 बीटीसी ग्रेडिंग केस अपडेट: मामले में आज हुई सुनवाई के सार

#ग्रेडिंग_केस_फ़ाइनल_अपडेट। सुबह ही केस मेन्शन किया गया जिसके फलस्वरूप अपने केस की सुनवाई के लिए 2:45 PM का समय निर्धारित किया गया। राधाकांत ओझा तथा विपक्षी वक़ील अशोक खरे दोनो को ही इसकी सूचना दे दी गयी।

राधाकांत ओझा ने समय पर कोर्ट आने का वायदा भी किया। इसके बाद दो बजे लंच ख़त्म हुआ और सभी कोर्ट चलने लगी, क्यूँकि हमारे केस का नम्बर 2:45 पर आना था इसलिए ओझा जी भी अपने अन्य केस में बहस करने लगे। इसी बीच कोर्ट नम्बर 26 में एक केस पर 2 बजकर 20 मिनट पर सुनवाई प्रारम्भ हुई जिसमें अशोक खरे और राधाकांत ओझा आमने-सामने थे। हम सब सोच रहे थे कि यह केस 10 या 15 मिनट में निबट जाएगा और इसके बाद ओझा जी का हमारे केस में जाना सुनिश्चित था।
लेकिन अप्रत्याशित रूप से कोर्ट नम्बर 26 का वह केस 3:45 तक लगातार चलता रहा।

इसी दौरान 2 बजकर 50 मिनट पर हमारे केस का नम्बर आया जिसमें ओझा जी के जूनियर बहस के लिए उपस्थित हुए, लेकिन खरे साहब की जूनियर ने पासओवर माँगा, ख़ैर पासओवर तो मिला लेकिन जज साहब बहुत नाराज़ हुए उन्होंने कहा कि पहले मेन्शन करते हैं फिर समय से आते नही। इसके 25 मिनट बाद दोबारा भी केस का नम्बर आया लेकिन तब भी अशोक खरे और राधाकांत ओझा कोर्ट नम्बर 26 में बहस कर रहे थे। इसके बाद दूसरा राउण्ड भी ऐसे ही निकल गया।

शाम को 4 बजे कोर्ट जब उठने वाली थी तब केस को कल लगाने की विनती की गयी लेकिन जज साहब का ग़ुस्सा सातवें आसमान पर था। यह भी कहा गया कि यह 12460 लोगों के भविष्य का सवाल है लेकिन जज साहब ग़ुस्से में सॉरी बोलते हुए उठकर चले गए।

कुल मिलाकर आज का पूरा दिन बर्बाद गया, सारी कोशिश और मेहनत रखी रह गयीं। अब क्यूँकि सबके हाथ पहली बार मौक़ा लगा है इसलिए जी भरकर मुझे कोस सकते हैं।
आज सबसे बड़ी समस्या ये थी कि कोई भी अधिवक्ता बीच बहस में से केस छोड़कर नही आ सकता, यदि वो ऐसा करता है तब यह उस कोर्ट की अवमानना होती है। यदि बहस के बीच में से अधिवक्ता को अपने केस में ले जाना मुमकिन होता तब मैं यह ज़रूर करता लेकिन आज का दिन दुर्भाग्य की भेंट चढ़ गया।

अगले 10 दिन में केस लगवाने के किए लिस्टिंग ऐप्लिकेशन अभी शाम को लिखवाकर कल फ़ाइल कर दी जायेगी। अब केस की सुनवाई अगले 10 से 12 दिन में मुमकिन हो पायेगी।
शायद ये जीवन का सबसे बुरा दौर चल रहा हैं क्यूँकि इतने प्रयासों के बाद भी परिणाम हाथ नही लग रहा।
वैसे कहने से कोई फ़ायदा नही फिर भी इतना ही कहूँगा कि मेरी उम्मीद किसी भी परिस्थिति में नही टूटने वाली।

धन्यवाद।
#कुलदीप_सिंह
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook