Breaking Posts

Top Post Ad

03 वर्ष का सेवाकाल पूरा कर चुके प्राथमिक शिक्षकों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा

तीन वर्ष का सेवाकाल पूरा कर चुके बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को प्रमोशन का तोहफा मिलने वाला है।
इस संबंध में बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर तीन वर्ष की सेवा पूरी कर चुके शिक्षकों की सूची उनकी सेवा पुस्तिका से मिलान करके तीन दिनों में मांगा है।
प्राथमिक विद्यालयों में 31 अगस्त 2017 को तीन वर्ष की सेवा पूरी कर चुके सहायक अध्यापकों के प्रमोशन के लिए विभाग ने शुरू कर दी है। इस बाबत बीएसए अजय कुमार ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि प्राथमिक विद्यालयों में तीन वर्ष की संतोषजनक सेवा पूरी कर चुके सहायक अध्यापकों की वरिष्ठता सूची तैयार करें। सूची में शामिल अध्यापकों को उनकी सेवा पुस्तिका से मिलान करके तीन दिनों के कार्यालय भेजने के निर्देश दिए हैं। इसमें बीईओ से इस बात का प्रमाण पत्र भी मांगा है जिसमें वह लिखकर देंगे कि चयनित शिक्षकों का मिलान उनकी सेवा पुस्तिका से कर लिया गया है।
सूची आने के बाद काउंसिलिंग कराकर शिक्षकों को प्रमोशन मिल सकता है। इनमें 10 हजार बीटीसी भर्ती के 435 शिक्षक, उर्दू बीटीसी के 90 शिक्षक तथा पूर्व के छूटे आधा सैकड़ा शिक्षकों को अगले माह प्रमोशन का तोहफा मिल सकता है। प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि उनका हक जल्द ही उन्हें मिलने वाला है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook