Breaking Posts

Top Post Ad

13 सहायक शिक्षकों के प्रमाणपत्र फर्जी मिले

वाराणसी। सहायक अध्यापकों की भर्ती में फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर नियुक्तियों का मामला सामने आया है। आजमगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने जिले में तैनात 13 शिक्षकों के खिलाफ नोटिस जारी किया है।
इन सभी शिक्षकों की डिग्री संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से जारी की गई थी। पिछले माह इन शिक्षकों के प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए विवि भेजे गए। यहां जांच के दौरान विश्वविद्यालय ने इन डिग्रियों को फर्जी करार दिया है।

इसी साल हुई 1500 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में प्रमाणपत्रों में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। विभाग की ओर से पूर्व मध्यमा और उत्तर मध्यमा के प्रमाणपत्रों के सत्यापन के दौरान इसका खुलासा हुआ है। आजमगढ़ में नियुक्त सहायक शिक्षक करुणा राय, नवनीत कुमार, प्रियंका अस्थाना, मिथिलेश श्रीवास्तव, चित्रा मिश्रा, बृजेश कुमार राय, पूजा राय, पूनम श्रीवास्तव, संजय कुमार श्रीवास्तव, अमित कुमार श्रीवास्तव, सत्येंद्र कुमार राय, पीयूष कुमार श्रीवास्तव और सौरभ ने भर्ती प्रक्रिया के दौरान जो प्रमाणपत्र लगाए थे वे सत्यापन के दौरान फर्जी पाए गए हैं।संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रभाष द्विवेदी ने बताया कि सत्यापन के दौरान शिक्षकों के प्रमाणपत्र फर्जी मिले थे। सत्यापन के बाद पूरी रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को भेज दी गई है। अंकपत्रों और प्रमाणपत्रों के फर्जीवाड़े में एसआईटी की टीम भी लगातार नजर बनाए हुए है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook