Breaking Posts

Top Post Ad

सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा आज से होगी शुरू, एसएससी के मध्य क्षेत्र के अंतर्गत पंजीकृत 33 हजार 999 परीक्षार्थी मंगलवार पांच दिसंबर से आठ तक ली जाएगी परीक्षा

इलाहाबाद : दिल्ली पुलिस में सिपाही भर्ती (एग्जीक्यूटिव) परीक्षा-2016 की लिखित परीक्षा मंगलवार पांच दिसंबर से आठ दिसंबर तक तीन पालियों में होगी। कर्मचारी चयन आयोग यह परीक्षा आयोजित करा रहा है और इसके मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों में कुल 33 हजार 999 परीक्षार्थी शामिल होंगे।
आयोग ने परीक्षार्थियों के लिए कई दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।1एसएससी के मध्य क्षेत्र के अंतर्गत आगरा में 11 हजार परीक्षार्थी, बरेली में 5778 पंजीकृत हैं। इन दोनों जिलों में परीक्षा पांच से आठ दिसंबर तक होगी। गोरखपुर में 790 परीक्षार्थी, कानपुर में 6480 परीक्षार्थी, लखनऊ में 5985 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इन जिलों में परीक्षा पांच से सात दिसंबर तक होगी। वाराणसी में 1092 परीक्षार्थी, पटना में 1488 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, इन जिलों में परीक्षा पांच से छह दिसंबर तक होगी तथा इलाहाबाद में कुल 1386 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं और इन जिलों में परीक्षा केवल मंगलवार यानी पांच दिसंबर को ही होगी। परीक्षाएं तीन पालियों में सुबह दस से 11.30 बजे तक, दोपहर 1.30 से तीन बजे तक और शाम 4.30 से छह बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे कलाई घड़ी, किताबें, पेन, नकल सामग्री, मैगजीन, मोबाइल फोन, स्कैनर, कैलकुलेटर, ब्ल्यूटूथ डिवाइस, पेन / बटन कैमरा या फिर पेन ड्राइव जैसी कोई स्टोरेज डिवाइज लेकर परीक्षा कक्ष में न जाएं। परीक्षार्थियों को पेन / पेंसिल, रफ कार्य के लिए पेपर आदि परीक्षा लैब में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा समय देखने के लिए टाइमर, कंप्यूटर स्क्रीन पर उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा बैग आदि लेकर परीक्षा कक्ष में जाने पर भी पाबंदी रहेगी। एसएससी का कहना है कि इन सभी सामग्री के साथ परीक्षा के दौरान पकड़े जाने पर अभ्यर्थन रद किया जाएगा, विधिक कार्यवाही होगी और ऐसे परीक्षार्थियों को आयोग भविष्य में तीन साल के लिए डिबार भी कर देगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook