Breaking Posts

Top Post Ad

उत्तरप्रदेश के इंटर काॅलेजों और स्कूलों में हजारों शिक्षकों की होगी भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

लखनऊ। सरकार जल्द ही प्रदेश के हाईस्कूलों व इंटर काॅलेजों में 9 हजार 342 सहायक शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है। इसमें अर्हता निर्धारित कर 1548 पद कम्प्यूटर के शिक्षकों से भरे जाएंगे। यह जानकारी विधान परिषद में नेता सदन दिनेश शर्मा ने दी।
बता दें कि विधान परिषद में निर्दलीय राज बहादुर सिंह चन्देल, चेत नारायण सिंह एवं कान्ति सिंह ने प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों के कम्प्यूटर अनुदेशकों के खाली पदों का मामला उठाया था।
नहीं मिली पुनर्नियुक्ति
निर्दलीय सदस्यों का कहना था कि हाई स्कूल व इंटर काॅलेजों में कम्प्यूटर विषय की मान्यता प्रदान की गई है जहां से लाखों छात्र परीक्षाएं देते हैं। इन विद्यालयों में पढ़ाने के लिए 5 वर्षों के लिए कम्प्यूटर अनुदेशक रखे गए थे जिनकी समयावधि पूरी होने पर उन्हें फिर से नियुक्ति नहीं दी गई।

आउस सोर्सिंग के जरिए भरा जाएगा

होम्योपैथी मेडिकल कॉलेजों के लिए 1462 पदों पर डॉक्टरों, सर्जन से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्तियां की जाएंगी। इनमें 641 पद संविदा पर लिए जाएंगे जबकि चतुर्थ श्रेणी के 721 पदों को आउस सोर्सिंग के जरिए भरा जाएगा। होम्योपैथी निदेशक डॉ. वीके विमल ने बताया कि आवेदन आनलाइन मांगे गए हैं। 27 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते हैं।
इन्टरनेट पर जानकारी 
पूरी जानकारी और आवेदन का प्रारूप होम्योपैथी विभाग की बेवसाइट पर डाल दी गई है। उन्होंने बताया कि संविदा वाले पदों चिकित्सा अधीक्षक, फिजीशियन, महिला रोग विशेषज्ञ, एनेस्थीसिया विशेषज्ञ सहित अन्य स्टाफ की भर्ती होनी है। आउस सोर्स के जरिए चयन के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा। सभी चयनित अभ्यर्थियों को बेवसाइट से साक्षात्कार की सूचना दी जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook