Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़े की हो जांच : कमिश्नर

 जागरण संवाददाता, आजमगढ़: मंडलायुक्त के. रविन्द्र नायक ने निर्माण कार्यो की गुणवत्ता, समयबद्धता एवं पारदर्शिता पर विशेष बल देते हुए कहा है कि कार्य मानक के अनुरूप होने चाहिए, अन्यथा गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित एजेंसी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
यह भी निर्देश दिए कि ठंड के ²ष्टिगत सभी रैन बसेरों को क्रियाशील रखा जाए, अलाव जलाएं एवं कंबल वितरण भी सुनिश्चित हो। एडीएम व एसडीएम रैन बसेरों का निरीक्षण कर लें। आयुक्त ने एडी बेसिक को निर्देश दिए कि नियुक्तियों में फर्जीवाड़े की जांच करा कर नियुक्ति निरस्त करते हुए नियुक्तिकर्ता के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं। छात्रों व अध्यापकों के अनुपात में ही विद्यालयों में अध्यापकों की तैनाती और विद्यालय पर अवैध कब्जा तत्काल प्रभाव से हटवाते हुए अतिक्रमणकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

आयुक्त सभागार में आयोजित विकास कार्यक्रमों की मंडलीय समीक्षा में मंडलायुक्त ने कहा कि ¨सचाई के ²ष्टिगत सभी नलकूप संचालित होने चाहिए और नहरों में टेल तक पानी पहुंचना चाहिए। संयुक्त कृषि निदेशक को निर्देश दिए कि खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही रबी व खरीफ सेल क्रियाशील रखा जाए। धान खरीद की समीक्षा के दौरान बलिया की प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त की। कहा कि शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण होने चाहिए। कहा कि सभी जिलाधिकारी तीन दिन के अंदर एफसीआइ एवं मिलर्स की बैठक बुलाकर इस कार्य में अपेक्षित गति लाने के निर्देश दें। स्वच्छता अभियान की समीक्षा के दौरान ओडीएफ में बलिया की प्रगति बेहद खराब मिली है। आयुक्त ने नाराजगी प्रकट करते हुए इस कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि जो व्यक्ति शौचालय का प्रयोग न करे तो उसके खिलाफ जुर्माना तय किया जाए। उसके बाद भी सुधार नहीं होता है तो कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, खाद्य सुरक्षा योजना, स्वास्थ्य विभाग की भी समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। संचालन संयुक्त विकास आयुक्त ने किया। इस मौके पर पर डीएम आजमगढ़ चंद्रभूषण ¨सह, बलिया सुरेंद्र विक्रम, मऊ प्रकाश ¨बदु, सीडीओ आजमगढ़ अभिषेक ¨सह, मऊ आशुतोष द्विवेदी व सीडीओ बलिया एवं विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारी थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook