Breaking Posts

Top Post Ad

UPPSC : 6 मई को नहीं होगी 10768 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की 10768 पदों पर शुरू की गयी शिक्षक भर्ती (एलटी ग्रेड )( प्रशिक्षित स्नातक) की लिखित परीक्षा अब 6 मई को नहीं होगी।
आयोग के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि हाईकोर्ट के आयु सीमा वाले आदेश के अनुक्रम में अब अभ्यर्थियों को अतिरिक्त समय दिया जायेगा और 6 मई को प्रस्तावित यह परीक्षा अब अगले आदेश तक के लिये टाल दी गई है। परीक्षा की अगली तारीख आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध कराई जायेगी।
LT grade Teachers recruitment exam postponed in Uttar Pradesh

गौरतलब है कि पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत हिंदी शिक्षक व कंप्यूटर शिक्षक के साथ ही ओवर एज अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए अतिरिक्त समय देने का आयोग को निर्देश दिया था। उसी समय लगभग तय हो गया था कि 6 मई को प्रस्तावित परीक्षा स्थगित हो जाएगी क्योंकि अभ्यर्थियों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिलने का नियम है और इसी के मद्देनजर 6 मई को लिखित परीक्षा टाल दी गई है। अब संभावना है कि तीन से चार महीने बाद इसकी लिखित परीक्षा कराई जाएगी।
LT grade Teachers recruitment exam postponed in Uttar Pradesh

भर्ती के बारे में
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 10768 पदों पर भर्ती शुरू की है। अलग अलग विषय के लिये हो रही प्रशिक्षित स्नातक भर्ती ( एलटी ग्रेड ) में पहले 16 अप्रैल तक ही आवेदन का अंतिम समय दिया गया था जो अब बढा दिया गया है। इस भर्ती में पुरुष टीचर के 5364 पद हैं जबकि महिला टीचर के पद 5404 पद हैं। इस भर्ती में 15 मार्च 2018 से आवेदन शुरू हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Facebook