Breaking Posts

Top Post Ad

IBPS recruitment 2018: PO के 4 हजार 102 पदों पर 14 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन, जानिए वैकेंसी से जुड़ी हर जानकारी

नई दिल्ली: IBPS recruitment 2018:  इंस्‍टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्‍शन (IBPS) ने पीओ के 4,102 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ​IBPS PO के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 अगस्त से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर रखी गई है.
उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर होता है. पीओ (probationary officer) भर्ती के लिए प्री की परीक्षा ऑनलाइन होगी. ये परीक्षा विभिन्न केंद्रों में 13, 14, 20 और 21 अक्टूबर 2018 को आयोजित की जाएगी. प्री परीक्षा (IBPS PO Prelims Exam) के लिए ए़डमिट कार्ड (IBPS PO Admit Card)  18 सितंबर 2018 को जारी कर दिया जाएगा. IBPS PO Prelims Result अक्‍टूबर या नवंबर महीने के बीच में जारी किया जा सकता है.

ibps po 2018 प्री परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स की परीक्षा में बैठने को मिलेगा. मेन्स की परीक्षा (IBPS PO Mains Exam) 18 नवंबर 2018 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा का रिजल्ट दिसंबर में जारी किया जा सकता है. मेन्स की परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. आपको बता दें कि IBPS PO पद के लिए रिक्रूटमेंट करने वाली सबसे बड़ी संस्था है. ये संस्था हर साल पीओ (probationary officer) के पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करवाती है.

टिप्पणियां
 आईबीपीएस (ibps 2018) की भर्ती परीक्षा के माध्यम से इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, इंडियन बैंक, सिंडीकेट बैंक, आंध्र बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ोदा, बैंक ऑफ इंडिया, देना बैंक, कार्पोरेशन बैंक, आईडीबीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और विजया बैंक सहित कुल 19 बैंकों में नौकरी की जा सकती है. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर आप ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

Facebook