Breaking Posts

Top Post Ad

68500 शिक्षक भर्ती में चयनित सालभर से वेतन के लिए भटक रहे कई शिक्षक

केस वन : 68500 शिक्षक भर्ती में चयनित और जसरा ब्लाक में तैनात वंदना त्रिपाठी के लिए वेतन का इंतजार अभी खत्म नहीं हुआ। नियुक्ति हुए सालभर से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन एक महीने की सैलरी नहीं मिली है।

केस टू : सैदाबाद ब्लाक में तैनात वीर सिंह का संघर्ष शिक्षक बनने के सालभर बाद भी खत्म नहीं हुआ है। वेतन जारी नहीं होने के कारण नौकरी मिलने के बाद भी परिवारवालों के सामने हाथ फैलाने को विवश है।
परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 68500 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित जिले में ऐसे तकरीबन तीन दर्जन शिक्षक हैं जिन्हें नियुक्ति के सालभर बाद भी वेतन नहीं मिल सका है। सरकार ने शिक्षक दिवस 5 सितंबर 2018 को नियुक्ति पत्र दिया था लेकिन शैक्षणिक अभिलेखों का सत्यापन नहीं होने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग ने वेतन जारी नहीं किया है।
नवनियुक्त शिक्षकों का कहना है कि बीएसए से कई बार अनुरोध करने के बावजूद नियुक्ति के पांच महीने बाद सत्यापन कार्य शुरू हुआ। अब तक सत्यापन नहीं होने के कारण वेतन जारी नहीं हुआ।
एरियर के लिए भी परेशान शिक्षक: बड़ी संख्या में शिक्षक एरियर भुगतान के लिए भी परेशान हो रहे हैं। लगभग 300 ऐसे शिक्षक हैं जिनके लिए ऑनलाइन सत्यापन कराए जाने के बाद वेतन भुगतान का आदेश जारी किया गया था। ऐसे शिक्षकों के सभी दस्तावेजों का सत्यापन तकरीबन तीन महीने पहले ही बीएसए कार्यालय को मिल चुका है।

लेकिन कई बार शिक्षकों की *ओर से एरियर भुगतान के लिए अनुरोध करने के बावजूद भी एरियर भुगतान का आदेश जारी नहीं *किया गया।

Facebook