18 से 24 नवंबर के बीच शिक्षा विभाग यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन शपथ ग्रहण कार्यक्रम का करेगा आयोजन

 सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाए जाने का कार्यक्रम तय हो गया है। आगामी 18 से 24 नवंबर के बीच चलने वाले इस कार्यक्रम में पहली बार परिवहन विभाग के अलावा रोड सेफ्टी से जुड़े चार-पांच अन्य महकमों को भी शामिल किया गया है। इनमें रोडवेज, पुलिस विभाग, शिक्षा, चिकित्सा और लोनिवि प्रमुख रूप से हैं। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी सभी विभागों को भेज दी गई है।



उप परिवहन आयुक्त पुष्पसेन सत्यार्थी ने बताया कि इसकी शुरुआत जागरूकता रथ निकालकर की जाएगी। लखनऊ में ट्रांसपोर्टनगर स्थित फिटनेस ग्राउंड से रथ निकलेगा। इसके माध्यम से सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूकता सामग्री शहर में वितरित कराई जाएगी। इसी दिन परिवहन निगम के आलमबाग बस स्टेशन पर पोस्टर और बैनर लगाए जाएंगे। समस्त निर्माण एजेंसियां ब्लैक स्पाट का स्थलीय निरीक्षण कर उनकी खामियां दूर करेंगी। शिक्षा विभाग यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन शिक्षिकाओं के माध्यम से करेगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग प्रथम दिन एक गोष्ठी आयोजित करेगा। सत्यार्थी के मुताबिक, चालकों के लिए हेल्थ कैंप, निगम के चालकों-परिचालकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम, प्रदूषण जांच केंद्रों की जांच, क्विज, स्लोगन एवं प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments