Police Constable Exam: धनतेरस पर आंसर-की अपलोड, दिवाली-रामा सामा तक मांगी आपत्तियां

 जोधपुर. राजस्थान पुलिस की हाल ही हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की (उत्तर कुंजी) धनतेरस को वेबसाइट पर अपलोड करके उस पर आपत्तियां मांग ली गई। आपत्तियों के लिए अभ्यर्थियों को केवल तीन दिन धनतेरस, दिवाली और रामा-सामा का समय मिला। अधिकांश अभ्यर्थी व शिक्षक दिवाली मनाने में व्यस्त रहने से इसका पता भी नहीं चला।

परीक्षा 6, 7 व 8 नवम्बर को हुई थी। पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ने 12 नवम्बर की रात 12 बजे आंसर-की अपलोड कर इस पर 13 से 15 नवम्बर तक आपत्तियां मांगी। दिवाली के कारण इस दौरान अधिकांश कोचिंग संस्थानों के शिक्षक, छात्र और अन्य कर्मचारी घर चले गए थे। बहुत कम को आंसर की अपलोड होने की सूचना मिल सकी। कुछ अभ्यर्थियों को सूचना मिल भी गई, लेकिन गांव में उनके पास आंसर-की के साथ अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज नहीं थे।

अटक-अटक कर चला सर्वर
रविवार को आंसर-की पर आपत्ति का अंतिम दिन था। कुछ अभ्यर्थियों ने आपत्तियां डालने के लिए ऑनलाइन प्रयास भी किया, लेकिन सर्वर अटक-अटक कर चला। सर्वर अटकने के स्क्रिन शॉट कई अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए।

न लाइबे्ररी खुली, न किताबों की दुकानें
अभ्यर्थी व शिक्षक दिवाली में व्यस्त थे। न लाइब्रेरी खुली थी और न ही किताबों की दुकानें। त्योहार में व्यस्त होने के कारण दस्तावेज भी ठिकाने नहीं थे। सर्वर भी समस्या कर रहा था। ऐसे में आंसर की पर आपत्ति का समय बढ़ाया जाना चाहिए।
-निर्मल गहलोत, संस्थापक, उत्कर्ष क्लासेज

उच्चाधिकारियों को अवगत करा देंगे
दिवाली के मौके पर अगर कुछ अभ्यर्थियों को परेशानी आई है तो मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दे देंगे। सही लगने पर आपत्ति का समय बढ़ाया जा सकता है।
-ममता गुप्ता, पुलिस अधीक्षक, पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड राजस्थान

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments