2.33 लाख सीटें, 50 हजार आवेदन, आज अंतिम दिन

 2.33 लाख सीटें, 50 हजार आवेदन, आज अंतिम दिन


डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजूकेशन (डीएलएड) प्रशिक्षण - 2023 में प्रवेश लेने के लिए आनलाइन आवेदन करने की मंगलवार को अंतिम तिथि है. कुल 2,33,350 सीटों के सापेक्ष प्रवेश के लिए अब तक करीब 50 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. मंगलवार तक आवेदन करने वालों की संख्या 50 हजार के पार पहुंचने का अनुमान है, लेकिन यह कुल सीटों के सापेक्ष आधे से भी कम है, जो चिंताजनक है. पिछले वर्ष भी सीटों के सापेक्ष आवेदन कम प्राप्त हुए। थे.
शुल्क 28 तक जमा होगा

उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने डीएलएड में प्रवेश के लिए दो जून से आनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू की थी. जारी कार्यक्रम के मुताबिक 27 जून तक आवेदन लिया जाना है.

इस तरह आवेदन करने के लिए मंगलवार को अंतिम दिन है. उम्मीद है कि देर से आवेदन करने की सोच के चलते अंतिम दिन अधिक आवेदन होंगे. आवेदन के सापेक्ष 28 जून तक आनलाइन शुल्क जमा किया जा सकेगा. इसके बाद पूर्ण आवेदन का प्रिंटआउट लेने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है.



आवेदनों की संख्या आधे से भी कम देखते हुए पिछली बार की तरह तिथि वह भी जा सकती है, लेकिन तिथि को लेकर अभी कोई अंतम निर्णय नहीं लिया गया है. सचिव ने निर्धारित समय में छात्र-छात्राओं से आवेदन करने को कहा है. इसके लिए आफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे.

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments