उम्मीदों के सहारे, अभ्यर्थी बेचारे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बीटीसी 2013 : उम्मीदों के सहारे, अभ्यर्थी बेचारे
जागरण संवाददाता, एटा: अब कोई आस ही नजर नहीं आ रही है। न तो प्रवेश मिल रहा है और न ही कोई फरियाद सुन रहा है। अभ्यर्थी परेशान हैं। कुछ समझ नहीं आ रहा कि भविष्य किस ओर जा रहा है। जी हां कुछ ऐसी ही मुसीबत में नजर आ रहे हैं, बीटीसी 2013 में भाग लेने वाले अभ्यर्थी। डायट प्रशासन ने तो लॉलीपाप थमाकर चुप करा दिया, लेकिन अब तक प्रवेश पर कोई फैसला न हो सका है। अभ्यर्थी उम्मीदों के सहारे नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि बीटीसी प्रशिक्षण 2013 की प्रवेश प्रक्रिया में कॉलेज आवंटन में खेल हुआ है। पहले अभ्यर्थियों को कॉलेजों में प्रवेश दे दिया गया। उसके बाद उनका प्रवेश निरस्त कर पात्रता सूची से बाहर कर दिया गया। अभ्यर्थियों ने मामले की शिकायत प्रशासन से की। लेकिन कोई हल न निकलता दिखा। जागरण ने मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो डायट प्रशासन में खलबली मच गई। डायट प्रशासन ने पहले तो दारोमदार कालेजों पर डाला। डायट प्रशासन ने कॉलेजों पर सीटों की गलत जानकारी देने का आरोप भी मढ़ा। मामला बढ़ता देख डायट प्रशासन के एक प्रवक्ता ने अभ्यर्थियों को फोन कर चुप रहने का लॉलीपाप दिया। वहीं अभ्यर्थियों को जल्द प्रवेश दिलाने की बात कही।
अब डायट प्राचार्य लंबे अवकाश पर चले गए हैं। वहीं शासन स्तर से भी बीटीसी प्रशिक्षण को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। ऐसे में अभ्यर्थी परेशान हैं कि कहीं उनका भविष्य खतरे में तो नहीं हैं। न तो कहीं प्रवेश मिल रहा है और न ही कहीं स्थानांतरित किया जा रहा है। ऐसे में अभ्यर्थियों के आगे मुसीबत है कि उनको समझ नहीं आ रहा कि आगे क्या किया जाए। वहीं कुछ अभ्यर्थियों ने उम्मीद जताई है कि शायद उनको दोबारा प्रवेश दे दिया जाए। अब अभ्यर्थी महज उम्मीदों के सहारे टिके हैं। उनके भविष्य को लेकर क्या फैसला आता है, यह देखने वाली बात होगी।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Big Breaking

Breaking News This week