Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों से खुद मिलेंगे मुख्यमंत्री अखिलेश, निकालेंगे समाधान : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षक पदों पर समायोजन रद्द होने से भड़के शिक्षामित्रों का आक्रोश कम नहीं हो रहा है। यूपी भर में सरकार के खिलाफ शिक्षामित्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शिक्षामित्रों से मुलाकात करेंगे।
वहीं, शिक्षामित्रों ने रविवार को छुट्टी होने के बावजूद प्रदर्शन जारी रखा।
राजधानी के सभी ब्लॉक रिसोर्स सेंटर (बीआरसी) पर शिक्षामित्र धरने पर जमे रहे। उन्होंने घोषणा की है कि जब तक सहायक अध्यापक पद पर उनका समायोजन वापस नहीं लिया जाता वे आंदोलन करते रहेंगे।
प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रांतीय मंत्री राघवेंद्र सिंह चौहान ने कहा, केंद्र सरकार यूपी के शिक्षामित्रों के साथ दोहरी नीति अपना रही है। दो साल के प्रशिक्षण के बाद उन्हें शिक्षामित्र बनाया गया है। अब इतने समय के बाद कहा जा रहा है कि उनका समायोजन सही नहीं है।
इस मौके पर बबली सिंह, मनोज गुप्ता,
अखिलेश सिंह, बृजेश राना, उत्तम शर्मा, सुशील निगम, कामिनी आदि सैकड़ों शिक्षामित्र मौजूद रहे।
शिक्षामित्र इसका विरोध करेंगे। माल के साथ ही बीआरसी इटौंजा, गोसाईंगंज, मोहनलालगंज, सरोजनीनगर आदि पर भी शिक्षामित्रों ने अपना प्रदर्शन जारी रखा। राजधानी में पहले चरण में 721 और दूसरे चरण में नगर क्षेत्र के 215 शिक्षामित्रों का सहायक शिक्षक पद पर समायोजन हो चुका है। पद खाली न होने के कारण 1218 शिक्षामित्र अभी तक समायोजित नहीं हो सके हैं।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook