Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र जूझ रहे नौकरी बचाने की जद्दोजहद में : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ। हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रदेश भर में शिक्षामित्रों के प्रदर्शन को देखते हुए जवाबी आंदोलन की भी कार्य योजना बन गई है। जिस तरह से शिक्षामित्र धरना व प्रदर्शन करके और प्रमुख शख्सियतों से मिलकर अपना पक्ष रख रहे हैं, ठीक उसी अंदाज में टीईटी, बीटीसी एवं बीएड संघ एकजुट होकर आंदोलन छेडऩे के लिए कमर कस चुका है।
शिक्षामित्रों का आंदोलन भले ही प्रदेश की सीमाओं तक ही सिमटा रहा है, लेकिन टीईटी मोर्चा लखनऊ से लेकर दिल्ली तक दस्तक देगा। खास बात यह है कि शिक्षामित्रों की तादात करीब पौने दो लाख है, वहीं टीईटी मोर्चा ने जिन युवाओं को एकजुट किया है वह चार लाख के करीब हैं। दोनों के बीच संख्या में जो फासला बना है उसे आंदोलन में भी बनाए रखने की तैयारी है, ताकि हाईकोर्ट के फैसले पर अमल करने के लिए प्रदेश सरकार पर दबाव बनाया जा सके।
जहां एक ओर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश से आहत शिक्षामित्र नौकरी बचाने की जद्दोजहद में जूझ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उच्च न्यायालय के फरमान से गदगद टीईटी, बीटीसी व बीएड संघ के अभ्यर्थी नौकरी पाने की जंग लडऩे जा रहे हैं। सपा सरकार शिक्षामित्रों को बचाने के लिए जुटी है ऐसे में टीईटी मोर्चा भाजपा के साथ खड़ी हो रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी से संपर्क किया जा चुका है। मोर्चा के संरक्षक संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि वाजपेयी ने पूरी मदद करने का वादा किया है। जल्द ही दिल्ली के जंतर-मंतर एवं लखनऊ के विधानभवन के सामने हिमांशु राणा और जितेंद्र सिंह तोमर की अगुवाई में विशाल धरना दिया जाएगा। मोर्चा ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एवं उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र भेजे हैं।
यही नहीं प्रधानमंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री को नियमित पत्र भेजने का निर्णय हुआ है। यही नहीं मोर्चा ने साथियों से कहा है कि वह अपने जिलें में सांसदों को भी मिलकर पत्र सौंपे। टीईटी, बीटीसी व बीएड संघ का प्रतिनिधिमंडल भी प्रधानमंत्री से मिलकर अपना पक्ष रखेगा। टीईटी मोर्चा के संरक्षक मिश्र ने बताया कि शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाने का कार्य पूरी तरह से असंवैधानिक था उसी पर कोर्ट ने मुहर लगाई है। हम लोग न्याय की जंग लड़ रहे हैं और तय मानिए जीत भी हमारी ही होगी। इलाहाबाद के चंद्रशेखर आजाद पार्क में आगे की स्थिति पर रणनीति बनाने के लिए टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक रविवार को शाम साढ़े चार बजे से होगी। इसे मोर्चा के प्रदेश नेतृत्व कर्ता जितेंद्र सिंह सेंगर संबोधित करेंगे। इसमें बड़ी तादात में युवाओं के जुटने की उम्मीद है

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook