Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को मिला सलाहकार का साथ, मूल स्थान पर भेजने पर एतराज जताते हुए मंत्री को पत्र लिखा

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद  शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बने शिक्षकों को मूल स्थान पर वापस किये जाने के मामले में विभाग के सलाहकार श्रीप्रकाश राय उर्फ लल्लन राय का साथ मिल गया है।
उन्होंने बेसिक शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि जो शिक्षक स्थानांतरण निरस्त किए जाने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा मूल स्थान पर भेजे जा रहे हैं, उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाए। ऐसे शिक्षकों ने बीएसए की इस कार्रवाई पर एतराज जताया है। शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बने शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने श्रीप्रकाश राय से मुलाकात उन्हें अवगत कराया था कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश से उनका स्थानांतरण विभिन्न विकास खंडों में किया गया था। परंतु बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने मनमाने तरीके से स्थानांतरण निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया और उन्हें मूल स्थान पर जाने को विवश किया जा रहा है। इलाहाबाद में ऐसे शिक्षकों की संख्या काफी ज्यादा है।
बेसिक शिक्षा विभाग के सलाहकार श्री प्रकाश ने उनकी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए पत्र लिखा है कि हम लोगों की सरकार ने शिक्षा मित्रों के बारे में अहम फैसला लेकर उन पर उपकार किया है। ऐसे में यदि किसी कदम से उन्हें असुविधा हो रही है तो इस पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि इस बारे में बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों को उचित निर्देश जारी किया जाए।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook