Breaking Posts

Top Post Ad

टीजीटी 2013 : कला एवं गणित विषयों का इंटरव्यू 20 एवं 21 अक्टूबर को

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2013 का नया साक्षात्कार कार्यक्रम जारी किया है। कला एवं गणित विषयों का इंटरव्यू 20 एवं 21 अक्टूबर को होगा। हर दिन करीब तीन सौ से अधिक अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।
इसके लिए बोर्ड भी गठित कर दिए गए हैं। चयन बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों का रोल नंबर तारीखवार जारी कर दिया है। 1चयन बोर्ड ने टीजीटी 2013 के साक्षात्कार बीते 27 सितंबर से शुरू किया है।
शुरुआत में ऐसे विषय रखे गए जिनमें अभ्यर्थी गिने-चुने थे, लेकिन अब अहम विषयों का साक्षात्कार शुरू हो रहा है। बोर्ड के अफसरों ने इसके संकेत पहले ही दिए थे, उसे दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित भी किया था। उसी के अनुरूप कार्यक्रम जारी हुआ है। चयन बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कार्यक्रम में 20 अक्टूबर को कला विषय के 186 एवं गणित के 137 समेत 323 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। वहीं, 21 अक्टूबर को भी कला एवं गणित विषय के इतने ही अभ्यर्थी बुलाए गए हैं। 1सचिव रूबी सिंह ने बताया कि इन विषयों की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को साक्षात्कार पत्र डाक से भेजा गया है। जिन अभ्यर्थियों को वह समय से प्राप्त न हो वे चयन बोर्ड कार्यालय से साक्षात्कार तारीख से पूर्व किसी भी कार्यदिवस में प्राप्त कर सकते हैं। यही नहीं जिन अभ्यर्थियों को साक्षात्कार पत्र नहीं मिल सके वह पहचान पत्र एवं परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाकर साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook