Breaking Posts

Top Post Ad

BTC 2015: शासन ने तलब की बीटीसी प्रवेश की सूची

 दो वर्षीय बीटीसी प्रशिक्षण के लिए अंतिम चरण में पूरी की गई प्रवेश प्रक्रिया का ब्योरा निजी संस्थानों से तलब कर डायट ने शासन से जानकारी साझा की है। निजी संस्थानों में भरी हुई सीटों का संख्यात्मक और श्रेणीवार ब्योरा शासन को भेज दिया गया है।
ब्योरा भेजने के बाद अब पूरा जोर नियमित प्रशिक्षण पर लगाया जा रहा है।
बीटीसी सत्र 2015 की प्रवेश प्रक्रिया के अंतिम चरण मे निजी संस्थानों में खाली रह गई सीटों का भरने के लिए शासन ने काउंसि¨लग कराने वाले अभ्यर्थियों को सीधे प्रवेश के लिए निजी संस्थानों को अधिकृत कर दिया था। अंतिम चरण में हुई इस नई व्यवस्था के चलते अभ्यर्थियों में प्रवेश को लेकर मारामारी का आलम रहा।
निजी संस्थानों में प्रवेश लेने के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों का पूरा ब्योरा डायट प्रशासन ने शासन के निर्देश पर तलब किया। जिले के सभी 25 निजी संस्थानों में किए गए प्रवेशों की संख्या और अभ्यर्थियों का श्रेणीवार विवरण मिलने के बाद डायट पर जांच की गई। कई कॉलेजों में श्रेणीवार आरक्षण में हुई गड़बड़ी को दुरुस्त कराने के चलते प्रवेश लेने वाले कई अभ्यर्थियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। कॉलेजों से पूरा विवरण संकलित करने के बाद डायट प्रशासन ने जिले की हकीकत से शासन को रूबरू कराया है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद व परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को इस संबंध में पूरा विवरण भेजा गया है। डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल ¨सह ने बताया कि जिले में प्रक्रिया को लेकर कार्रवाई पूरी कर ली गई है। सभी निजी संस्थानों को नए सत्र में प्रशिक्षण को विधिवत संचालित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। प्रशिक्षण के साथ ही अभ्यर्थियों की नियमित उपस्थिति के लिए भी शासन स्तर से तय मानकों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook