Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकाएं बुन रहीं स्वेटर, शिक्षक नहीं आए स्कूल

 जागरण संवाददाता, मथुरा: बेसिक शिक्षा के शिक्षक और शिक्षिकाओं में कोई बदलाव नहीं आया है। जो शिकायतें वर्षों से मिल रही हैं, वही आज भी सामने आ रही हैं। शिक्षिकाएं स्कूल में स्वेटर बुन रही हैं और शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे हैं।
सोमवार को ब्लॉक चौमुहां, नंदगांव और गोवर्धन के स्कूलों में बीएसए के निरीक्षण में यही पाया गया।
बेसिक शिक्षा परिषद अपने स्कूलों शिक्षण कार्य को प्राइवेट स्कूलों के बराबर खड़ा करने के दावे कर रही है और इसके लिए शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, पर शिक्षक हैं कि अपने रवैया में बदलाव के लिए तैयार ही नहीं हो रहे हैं। बगैर सूचना के स्कूलों से गायब रहना और स्कूल आने पर शिक्षण कार्य न करना। यह उनकी आदत में शामिल होने के साक्ष्य अधिकारियों को निरीक्षण में मिल रहे हैं। बीएसए मनोज कुमार मिश्र ने चौमुहां, नंदगांव और गोवर्धन ब्लॉक के गांवों को दौरा किया।
-ये शिक्षक नहीं आए स्कूल
-ब्लॉक नंदगांव के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक 9 दिसंबर से गैर हाजिर।
-गोवर्धन ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय सींह की सहायक शिक्षक सरोज कुमारी, रेनू शर्मा और अनुदेशक संजय ¨सह 22 दिसंबर को नहीं आए स्कूल।
-प्राथमिक विद्यालय लालपुर की प्रधानाध्यापिका वंदना प्राथमिक विद्यालय दहगांव की प्रधानाध्यापिका रजनीवाला, सहायक अध्यापिका वंदना, रिषी कुमार 16 दिसंबर को स्कूल नहीं आए।
-पूर्व माध्यमिक विद्यालय ऊंचा गांव की सहायक अध्यापिका हेमलता, अनुदेशक प्रीति 14 दिसंबर को स्कूल नहीं आई।
शिक्षिकाएं बुन रही थीं स्वेटर: ब्लॉक मथुरा के प्राथमिक विद्यालय की सहायक शिक्षिका रजीन गौतम, लक्ष्मी जौहरी और राजीदेवी शिक्षण कार्य के समय स्वेटर बुन रही थीं।
कार्रवाई : स्वेटर बुनती मिली शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया गया है, जबकि गैर हाजिर मिले शिक्षकों को वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है।

मनोज कुमार मिश्रा, बेसिक शिक्षा अधिकारी, मथुरा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook