Breaking Posts

Top Post Ad

TET पास प्रशिक्षुओं ने अज्जू के जरिए सीएम को भेजा ज्ञापन

बस्ती। हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अजय अज्जू हिन्दुस्थानी को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन देकर टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षुओं ने नियुक्ति से विंचत रहने का मामला उठाते हुये समस्या पर सहानुभितपूर्वक विचार करने की मांग किया है।
प्रशिक्षुओं का कहना है कि 72825 में 12091 ऐसे प्रशिक्षु हैं जो पात्र रहते हुये भी नियुक्ति से वंचित रह गये जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इस बावत दिसम्बर 2015 में स्पष्ट आदेश दिया था कि शेष बंचे प्रशिक्षुओं को छः सपताह के भीतर सीधे नियुक्ति पत्र जारी किया जाये।
लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों एवं सरकार ने कोर्ट के आदेश को दरकिनार कर कांउसिलिंग के बहाने नियुक्ति प्रक्रिया को लम्बित रखा। नतीजा हजारों प्रशिक्षुओं का भविष्य अधर में लटका है। प्रशिक्षुओं ने यह भी कहा है कि 72825 के सापेक्ष 43077 अथ्यर्थी नियुक्ति प्राप्त कर चुके हैं जबकि 15058 अभ्यर्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे।
अंतिम आदेश 25 जुलाई 2017 के आदेशानुसार शासन द्वारा सुप्रीम कोर्ट को यह बताना कि 66655 अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान की गयी, हतप्रभ करने वाला है। इतनी नियुक्तियां किसकी हुई ये शासन ही बता सकता है। प्रशिक्षुओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ध्यान समस्या की ओर आकृष्ट कराते हुये सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की मांग किया है। ज्ञापन देने वालों में वीर विक्रम सिंह, अंबिका प्रसाद, अनूप कुमार सिंह, कपिलदेव मौर्य, आद्रेश कुमार सिंह सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook