Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र नहीं बता पायी राष्ट्रपति, राज्यपाल व मुख्यमंत्री का नाम

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : क्षेत्रीय विधायक हरीराम चेरो ने बुधवार को ग्राम पंचायत फूलवार का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लिया।
इस दौरान सुईचट्टान मेन रोड से राजदेव के घर तक मनरेगा से बनने वाली 6.37 लाख की प्रस्तावित सड़क तथा राजदेव के घर से बिहारी चेरो के घर तक 4.32 लाख की लागत से बनने वाली सड़क का भी स्थलीय सत्यापन किया। जिसमें जमीन उपलब्ध कराने वाले किसानों ने कई समस्या रखी तथा खेतों में फसल खड़ी होने की बात कर उसे फिलहाल स्थगित करने की अपील विधायक से की। उस सड़क के आगे जोड़ने हेतु नयी कार्ययोजना भी बनवाने की मांग की।
विधायक ने सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार करते हुए प्रधान सूर्यप्रकाश को निर्देशित किया कि आगे की सड़क की कार्ययोजना फाइल तैयार कराकर उस पर भी काम लगवाएं। इसके बाद उन्होंने सुईचट्टान प्राथमिक विद्यालय का भी मुआयना किया।जहां 124 बच्चों के बीच मात्र एक शिक्षक व एक शिक्षामित्र की नियुक्ति मिली। विधायक ने शिक्षा की गुणवत्ता परखने के लिए विधायक ने शिक्षामित्र से राष्ट्रपति, राज्यपाल व मुख्यमंत्री का नाम पूछा तो वह नहीं बता पायी। इस पर विधायक ने माथा पकड़ लिया। कहा कि ऐसी शिक्षा से बच्चों का क्या ज्ञान बढ़ेगा। जहां शिक्षक को ही कुछ जानकारी नहीं।
पढ़ाई का स्तर संतोषजनक न मिलने पर शिक्षक को फटकार लगाई तथा सुधार लाने की चेतावनी दी। मध्याह्न भोजन की जानकारी ली तो अध्यापक ने बताया कि उन्हें 124 बच्चों के बीच मात्र 78 किलो ही पूरे माह का खाद्यान्न दिया जा रहा है। जो बच्चों के अनुपात में मानक के विपरीत है। जिसके कारण मीनू के अनुसार पर्याप्त भोजन नहीं बन पा रहा है। किसी तरह भोजन की खानापूर्ति की जा रही है।उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी को पत्र लिखकर खाद्यान्न के मामले से अवगत कराने को कहा और पढ़ाई की स्तर में सुधार लाने तथा मीनू के अनुसार भोजन देने का निर्देश दिया।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कमलेश ¨सह कमल, प्रधान सूर्यप्रकाश कनौजिया, डीपी ¨सह, अयोध्या प्रसाद, दशाई यादव, पप्पू यादव, बिहारी चेरो, सतीश विश्वकर्मा आदि सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook