Breaking Posts

Top Post Ad

सोमवार को मिलेगा शिक्षामित्रों को मानदेय , सूची का मिलान अंतिम चरण में

कौशांबी : शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त होने के बाद उनको अब तक मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। इसको लेकर वह लगातार विभागीय अधिकारियों से मांग कर रहे थे। जिलाधिकारी की पहल के बाद अब उनको मानदेय देने की तैयार हो रही है। सब कुछ सही रहा तो शिक्षामित्रों के खाते में सोमवार को चार माह का मानदेय भेज दिया जाएगा।

जिले के 1015 शिक्षामित्रों का समायोजन वर्ष 2014 में हुआ था। जबकि 146 शिक्षामित्रों का समायोजन नहीं हो सका। वे लगातार शिक्षामित्र पद पर रहते हुए कार्य कर रहे थे। इन शिक्षामित्रों को विभाग की ओर से मानदेय मिल रहा था। समायोजित हुए 1015 शिक्षामित्रों को शिक्षक के रूप में चयन होने के बाद उनको शिक्षक पद के अनुरूप वेतन भुगतान भी होने लगा था, लेकिन 25 जुलाई 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने समायोजन निरस्त कर दोबारा शिक्षामित्र पद पर वापस भेज दिया गया। इसके बाद से किसी भी समायोजित हुई शिक्षामित्र को किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया गया। मानदेय न मिलने के कारण परेशान शिक्षामित्रों ने कई बार धरना प्रदर्शन कर मानदेय की मांग की। मजबूर होकर शिक्षामित्रों ने डीएम से मानदेय की मांग की। मामले को लेकर जिलाधिकारी ने मानदेय भुगतान का आदेश किया। जिसके बाद विभागीय अधिकारी अब शिक्षामित्रों का मानदेय देने की तैयारी में लग गए हैं। सहायक लेखा अधिकारी शिक्षामित्रों की सूची का मिलान कर रहे हैं।

सूची का मिलान अंतिम चरण में

सहायक लेखा अधिकारी अरुण कुमार प्रजापति ने बताया कि शिक्षामित्रों का मानदेय सोमवार तक उनके खाते में भेज दिया जाएगा। सूची का मिलान अंतिम चरण में है। जो दो दिनों में पूरा हो जाएगा। जिसके बाद क्रांस चेक करते हुए भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook