Breaking Posts

Top Post Ad

बेसिक मानदेय न मिलने से भड़के शिक्षामित्र, दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

बहराइच (ब्यूरो) – प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिला प्रवक्ता अनवारुल रहमान खान ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि 25 जुलाई 17 को माननीय सुप्रीमकोर्ट में शिक्षामित्रों का समायोजन रदद कर दिया था।
उसके बाद बेसिक शिक्षा सचिव ने एक आदेश जारी किया था कि 25 जुलाई से 31 जुलाई 17 तक का वेतन निर्गत किया जाए जिसके क्रम में प्रदेश के अधिकतर जिलों में 6 दिन का वेतन भुगतान हो चुका है लेकिन बहराइच में अभी भुगतान नहीं किया गया।शिक्षामित्रो संघ के जिला प्रवक्ता श्री खान ने आरोप लगाया कि शिक्षामित्रो की समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन गम्भीर नही है बल्कि श्री मान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह वादा किया था कि हर संभव शिक्षामित्रो की मदद की जाएगी।अपने संबोधन में कहा था कि आपके पछ में आने वाला कोई भी नियम आपके जिले में सबसे पहले लागू होगा। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।
आगे अपने प्रेस नोट के माध्यम से श्री खान ने कहा कि परिषदीय विद्यालय में तैनात जिला के 530 शिक्षामित्रों का मानदेय अगस्त 17 से अब तक नहीं मिला जिसके प्रति बेसिक शिक्षा विभाग मौन है। इससे शिक्षामित्रों की आर्थिक दशा दयनीय हो गई है किसी को अपने बच्चों की फीस भरना है तो किसी को बूढ़े माँ-बाप का ईलाज करवाना है , विभाग की लापरवाही शिक्षामित्रों को परेशान कर रही है। यह शिक्षामित्र अपनी रोज मर्रा की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं वेतन के आभाव में परिवार का भरण पोषण में समस्यायें आई थी लेकिन मानदेय कुछ चल जाने वाला था वह भी 8 महीने बीतने को है नही मिला। जबकि उनको राजना 60 से 80 किलोमीटर घर से दूर जाना पड़ रहा है ।

आगे अपने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि तीन दिन में कोई उचित फैसला नहीं लिया गया तो बेसिक शिक्षा कार्यालय का घेराव किया जाएगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी श्री मान बेसिक शिक्षा अधिकारी की होगी और बेसिक शिक्षा मंत्री श्रीमती अनुपमा जायसवाल के अवासीय कार्यालय का भी घेराव किया जायेगा।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook