Breaking Posts

Top Post Ad

खुशखबरी! जल्द निकलने वाली है स्टेनोग्राफर और पटवारी के 3000 पदों की बड़ी भर्ती

सरकारी नौकरी की भर्ती के लिए इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान सरकार की ओर से जल्द पटवारी और स्टेनोग्राफर की बड़ी भर्ती निकाली जा रही है।
इस भर्ती के लिए विज्ञप्ति जल्द ही जारी की जा सकती है। आपको बता दें कि राजस्थान में स्टेनोग्राफर और पटवारी भर्ती निकालने की यह घोषणा नई नहीं बल्कि पुरानी है जिसके तहत इस साल अप्रैल के माह में ही नोटिफिकेशन जारी होना था, लेकिन अभी तक यह अटका हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन इसी माह तक जारी किया जा सकता है।

इसलिए जल्द जारी होगा भर्ती का नोटिफिकेशन
यह चुनावी साल होने के कारण राजस्थान सरकार की ओर से सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियों की बाढ़ लगा दी गई है। इनमें से कई भर्तियों की परीक्षाएं आयोजित करके नियुक्तियां दी जा रही हैं, वहीं कुछ भर्तियां जल्द से जल्द निपटने वाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रस्तावित स्टेनोग्राफर व पटवारी भर्ती के लिए अब जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इस भर्ती के लिए इस महीने नोटिफिकेशन निकालकर अगस्त—सितंबर तक परीक्षा का आयोजन कर अक्टूबर तक नियुक्तियां दी जा सकती हैं।

 3000 पदों की होगी भर्ती
सूचना के अनुसार यह भर्ती 3000 से अधिक पदों की निकाली जाएगी जिसमें पटवारी के 2 हजार और स्टेनोग्राफर के 1 हजार से अधिक पद शामिल है। हालांकि फिलहाल पटवारी और स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए पदों की संख्या घटाने और बढ़ाने में राजस्व विभाग विचार—विमर्श में लगा हुआ है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस भर्ती में पटवारी और स्टेनोग्राफर्स के पदों की संख्या और अधिक बढ़ाई जा सकती है और जल्द ही प्रस्ताव कर्मचारी चयन आयोग को भेजा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Facebook