Breaking Posts

Top Post Ad

डिप्टी सीएम ने कहा- फरवरी माह में शुरू होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, 16 दिन में ही करायेंगे संपन्न

गाजीपुर. सोमवार को गाजीपुर जिले में पहुंचे यूपी के उप मुख्यममंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि अगले सत्र में गाजीपुर और बनारस में दो माडल स्कूल खोले जायेंगे। दिनेश शर्मा सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा के बड़े भाई ।
स्वर्गीय सूर्यनाथ मिश्रा के निधन के बाद उनके दशवा में शामिल होने सैदपुर तहसील के मलिकपुर गांव में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद डिप्टी सीएम सीधे सैदपुर के डॉक बंगला पहुचे। जहां उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारी व शिक्षकों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने शिक्षा के नए सत्र में सभी जनपद में निरीक्षण करने की बात कही। उन्होंने अगले सत्र से दो मॉडल स्कूल खोलने की तैयारी है। मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि माडल स्कूल एक बनारस और एक गाजीपुर में खोला जायेगा।
इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने माध्यमिक शिक्षा में रिक्त पड़े शिक्षकों की भर्ती पर कहा कि इनका चयन माध्यमिक शिक्षा आयोग के द्वारा किया जाएगा और इन सबकी पहली नियुक्ति ग्रामीण अंचलों में होगी। दिनेश शर्मा ने कहा कि जिस तरह से डाक्टरों की नियुक्तिय़ां की जाती है उसी तरह से शिक्षकों को भी नियुक्त किया जायेगा।

इसके साथ ही दिनेश शर्मा ने कहा कि आगामी यूपी बोर्ड की परीक्षा फरवरी माह में होगी। इतना ही नहीं उन्होने साफ कहा कि ये परीक्षायें 16 दिन भी संपन्न करा ली जायेंगी। डिप्टी सीएम ने 4 जुलाई को मिर्जापुर और 5 जुलाई को आगरा में शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों के साथ बैठक करने की बात कही है। उन्होंने इस सत्र में लागू हुए एनसीआरटी की किताबो को लेकर कहा कि अगर किताबों की कमी होगी तो सभी राजकीय विद्यालयों में उपलब्ध रहेंगी जो सरकारी दर बच्चों का उप्लब्ध कराई जायेंगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook