Breaking Posts

Top Post Ad

क्राइम ब्रांच ने मांगा फर्जी शिक्षकों का विवरण

क्राइम ब्रांच ने मांगा फर्जी शिक्षकों का ब्योरा
- कहा, चार दिन में दें वेतन आहरण की पत्रावलियां

अमर उजाला ब्यूरो
हरदोई। परिषदीय विद्यालयों में भर्ती किए गए फर्जी शिक्षकों का विवरण क्राइम ब्रांच ने तलब किया है। शिक्षकों के वेतन आहरण की पत्रावलियां मांगी हैं।
परिषदीय विद्यालयों में दस हजार शिक्षकों की भर्ती हुई थी। इसमें जिले में भर्ती 66 शिक्षक फर्जी पाए गए थे। जिसका शहर कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया था। जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। फर्जी पाए गए शिक्षकों की पत्रावलियों की जांच की जा रही है। क्राइम ब्रांच ने चार शिक्षकों के वेतन आहरण संबंधित प्रपत्र तलब किए हैं। इनमें बावन ब्लाक में प्राथमिक विद्यालय में तैनात रहे सोबरन सिंह, अहिरोरी के प्राथमिक विद्यालय खद्दीपुर में तैनात रहे पन्ना लाल, भरावन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय कोरौध में तैनात रहे रामप्रसाद और सांडी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय पदेबला के शिक्षक बालकराम शामिल हैं। क्राइम ब्रांच ने चार दिन के अंदर अभिलेख उपलब्ध कराने को बीएसए को पत्र लिखा है। प्रभारी बीएसए आरपी त्रिपाठी ने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को पत्रावली के आधार पर अभिलेख उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। विभाग में फर्जीवाड़े की जांच से शिक्षकों और कर्मचारियों की नींद उड़ी है।

जारी है वेतन
हरदोई। एसआईटी टीम ने जांच कर आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध 16 शिक्षकों की सूची विभाग को उपलब्ध कराई थी। जिसमें विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए थे। विभाग की ओर से कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दो नोटिस जारी की गईं हैं। वेतन का आहरण जारी है। जबकि नियमानुसार पहले वेतन रोकने की कार्रवाई की जानी थी।

No comments:

Post a Comment

Facebook